• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नसीरुद्दीन शाह ने कहा-इमरान ख़ान अपने मुल्क की चिंता करें

By Bbc Hindi

नसीरुद्दीन शाह
Getty Images
नसीरुद्दीन शाह

हिन्दी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के बयान पर भारत में उपजा विवाद अब पाकिस्तान पहुंच गया है.

शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने लाहौर के एक सावर्जनिक कार्यक्रम में बोलते हुए नसीरुद्दीन शाह के बयान पर भारत को निशाने पर लिया.

नसीर ने कहा था कि उन्हें अपनी औलाद को लेकर चिंता होती है कि कोई उनसे ये न पूछ दे कि हिन्दू हो या मुसलमान. नसीर भारत में बढ़ रही उस भीड़ की ओर इशारा कर रहे थे जो हाल के दिनों में क़ानून-व्यवस्था अपने हाथों में ले ले रही है.

इमरान ख़ान ने नसीर की चिंता पर कहा कि जिन्ना ने ठीक ही कहा था कि वो भारत में नहीं रहना चाहते हैं क्योंकि मुसलमानों को बराबर का अधिकार नहीं मिलेगा.

इमरान ख़ान की इस टिप्पणी पर नसीरुद्दीन शाह ने कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए इंडियन एक्सप्रेस अख़बार से कहा, ''इस मुद्दे पर टिप्पणी करने के बजाय इमरान ख़ान को अपने मुल्क पर ध्यान देना चाहिए. हमारे देश में 70 सालों से लोकतंत्र है और हमें पता है कि इन मुद्दों को कैसे सुलझाना है.''

आप विधायक अलका लांबा का इस्तीफ़ा नहीं

आम आदमी पार्टी और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से जुड़े विवाद के बाद अब आम आदमी पार्टी बचाव की मुद्रा में आ गई है.

हिंदुस्तान टाइम्स में प्रकाशित समाचार के अनुसार राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने के मुद्दे पर शुरू हुआ विवाद अधिक बढ़ने के बाद आम आदमी पार्टी ने अपनी ओर से सफ़ाई दी है.

दिल्ली विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल ने कहा है कि सिख दंगों से जुड़े प्रस्ताव में राजीव गांधी का ज़िक्र नहीं था. वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने आप विधायक अलका लांबा के इस्तीफ़े के संबंध में कहा है कि वे पार्टी की सदस्य बनी रहेंगी.

सिसोदिया ने यह भी बताया कि विधानसभा प्रस्ताव में अंतिम लाइन विधायक सोमनाथ भारती ने लिखी थी. यह लाइन पहले से प्रस्ताव में शामिल नहीं थी. इसे लेकर सदन में मतदान भी नहीं हुआ. अलका लांबा ने भी इस संबंध में ट्वीट किया है.

https://twitter.com/LambaAlka/status/1076430083060051969

सिगरेट पीने की ज़िद ने रनवे पर लौटाया विमान

हिंदुस्तान अखबार में प्रकाशित ख़बर में बताया गया है कि एक आदमी की सिगरेट पीने की ज़िद ने रनवे पर विमान को लौटने पर मजबूर कर दिया.

यह वाक़या दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का है. जहां कोलकाता जा रहे एक विमान ने जब रनवे पर गति पकड़ी तो एक यात्री ने सिगरेट पीने की इच्छा जाहिर की.

क्रू मेंबर ने यात्री को मना किया लेकिन वे अपनी ज़िद पर अड़े रहे. बाद में साथी यात्रियों को परेशान करने लगे जिसके बाद विमान को वापस दिल्ली की तरफ मोड़ दिया गया और उस यात्री की यात्रा निरस्त कर दी गई.

इस सब में क़रीब तीन घंटे का समय लग गया.

सिगरेट
Getty Images
सिगरेट

दिल्ली में गाड़ी ख़रीदना होगा महंगा

नए साल से दिल्ली में गाड़ी ख़रीदना महंगा हो जाएगा. नवभारत टाइम्स में प्रकाशित समाचार के अनुसार कार ख़रीदारों को अब पहले से ज़्यादा वन टाइम पार्किंग चार्ज देना पड़ेगा.

दिल्ली परिवहन विभाग ने चार्ज में इजाफे को मंजूरी दे दी है. इसके लिए दिल्ली की तीन नगरपालिकाओं ने अर्जी दी थी.

परिवहन विभाग के आदेश के बाद अब पार्किंग चार्ज 6,000 से 75, 000 के बीच होगा. नए पार्किंग चार्ज 1 जनवरी 2019 से लागू होंगे.

ये भी पढ़ेंः

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

BBC Hindi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Naseeruddin Shah slams Pak PM Imran Khan: Take care of your own country
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X