• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Muzaffarnagar riots: संगीत सोम, सुरेश राणा सहित इन बीजेपी नेताओं के खिलाफ केस वापस लेगी योगी सरकार

|

नई दिल्ली। Muzaffarnagar riots: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने सितंबर 2013 में मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) के नगला मंदोर गांव में आयोजित एक महापंचायत में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में तीन विधायकों सहित भाजपा नेताओं के खिलाफ दर्ज मुकदमा वापस लेने के लिए याचिका दायर की है। आरोपियों में बीजेपी विधायक संगीत सोम (Sangeet Som), सुरेश राणा (Suresh Rana), कपिल देव (Kapil Dev) के अलावा हिंदूवादी भाजपा नेता साध्वी प्राची (Sadhvi Prachi) का भी नाम शामिल है। बता दें कि इस सभी के खिलाफ शिखेड़ा थाने में एफआईआर (FIR) दर्ज कराई गई थी।

    Muzaffarnagar Riot: BJP के 3 MLA पर दर्ज केस वापस लेगी Yogi govt, दायर की अर्जी | वनइंडिया हिंदी

    Muzaffarnagar Yogi government will withdraw cases against Sangeet Som Suresh Rana and many leaders

    इन नेताओं के खिलाफ भड़काऊं भाषण देने के अलावा सरकार, प्रशासन से भिड़ने और ऐहतियाती निर्देशों का पालन न करने का आरोप भी है। मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरनगर गवर्नमेंट काउंसिल के राजीव शर्मा ने बताया कि सभी बीजेपी नेताओं के खिलाफ दर्ज मामले को वापस लेने के लिए राज्य सरकार ने कोर्ट में याचिका दी है, हालांकि इसपर सुनवाई अभी बाकी है। बता दें कि संगीत सोम मेरठ के सरधना से बीजेपी के विधायक है, सुरेश राणा ने शामली से विधायकी जीती थी वहीं, मुजफ्फरनगर सदर से कपिल देव बीजेपी के विधायक हैं।

    क्या है मामाल?

    आपको बता दें कि 27 अगस्त, 2013 को कवाल गांव के निवासी दो युवाओं की दर्दनाक हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पहले एक मुस्लिम युवक शहनवाज कुरैशी की हत्या की गई उसके बाद भीड़ ने सचिन और गौरव नाम के दो लोगों को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। इसक कुछ दिन बाद ही 7 सितंबर, 2013 को नगला मंदोर गांव के इंटर कॉलेज में जाट समुदायों द्वारा महापंचायत बुलाई गई थी। इस बीच महापंचायत से लौट रहे लोगों पर भी हमला कर दिया गया जिसके बाद इलाके में दंगे भड़क गए। इन दंगों में करीब 65 लोगों ने अपनी जानें गंवाई और 40 हजार लोग बेघर हुए। इस मामले में 510 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज हुए थे। 175 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट भी फाइल हो चुकी है।

    योगी सरकार की मिशन शक्ति की मुहिम ला रही रंग, फैशन डिजाइनर मंजरी ग्रामीण महिलाओं को बना रहीं सशक्‍त

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Muzaffarnagar Yogi government will withdraw cases against 3 BJP leaders including Sadhvi Prachi
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X