• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मायावती ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं व्यक्त की चिंता, कहा- सख्त कानूनी कार्रवाई करें

|

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के कई शहरों में इन दिनों बच्चा चोर की अफवाह के चलते भीड़ द्वारा किसी की हत्या के मामले बढ़ गए हैं। इन्हीं घटनाओं को लेकर बहुजन समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बुधवार को एक ट्वीट किया।

mayawati bats for strong laws to curb mob lynching in uttar pradesh

अपने ट्वीट में मायावती ने लिखा कि- 'यूपी में माब लिंचिंग अब अपने नए भयावह रूप में यहां की निर्दोष महिलाओं को अपना शिकार बना रहा है। इस सम्बंध में बच्चा चोरी के आरोप में बेगुनाह महिलाओं को प्रताड़ित/हत्या करने से लोगों में दहशत है। राज्य सरकार ऐसे गलत तत्वों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करे तो बेहतर है।' बता दें कि बीते दिनों मुरादाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर, रायबरेली, बरेली, जौनपुर और गोरखपुर से बच्चा चोरी के शक में भीड़ का कहर देखने को मिला है। कई बार इन इलाकों में निर्दोष महिलाएं भीड़ का शिकार हुईं हैं, तो कहीं पुरुष पीट-पीटकर बुरी तरह घायल किए जा रहे हैं।

ऐसी एक घटना संभल में भी सामने आई थी। यहां चोरी के शक में एक शख्स की पीटकर हत्या कर दी गई। बीते 9 अगस्त को आगरा के फतेहाबाद में दिमागी रूप से कमजोर एक युवक को बच्चा चोर समझकर ग्रामीणों उसकी लाठी-डंडों से पिटाई कर दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। वहीं, वायरल वीडियो में युवक हाथ जोड़ अपनी जान बख्शने की भीख मांग रहा है, लेकिन लोगों को उस पर रहम नहीं आया।

बच्चा चोर समझकर भीड़ ने विक्षिप्त युवक को लाठी-डंडों से पीटा, हाथ जोड़कर मांगता रहा जान बचाने की भीख

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mayawati bats for strong laws to curb mob lynching in uttar pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X