• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना: लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने नहीं माना सरकार का आदेश, खतरे में डाली 3200 लोगों की जान

|

नई दिल्ली: पंजाब के लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में एक छात्रा के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया। अब वहां मौजूद सभी छात्रों की स्क्रीनिंग की जा रही है। वहीं दूसरी ओर यूनिवर्सिटी पर 3200 लोगों की जान खतरे में डालने का आरोप लगा है। इसके लिए पंजाब के उच्च शिक्षा विभाग ने यूनिवर्सिटी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। जवाब मिलने के बाद पंजाब सरकार और प्रशासन की ओर से इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

corona

स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक यूनिवर्सिटी के जालंधर कैंपस में फिजियोथैरिपी की सेकंड ईयर की छात्रा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद 2050 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। वहीं शुक्रवार को 25 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। यूनिवर्सिटी पर आरोप है कि सरकार के आदेश के बाद भी कैंपस को पूरी तरह से बंद नहीं किया गया। जिस वजह से 3200 छात्रों की जान खतरे में थी। हालांकि राहत भरी खबर ये है कि छात्रा के संपर्क में आए 39 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पंजाब के उच्च शिक्षा विभाग ने यूनिवर्सिटी को शो-काज नोटिस जारी किया है। साथ ही यूनिवर्सिटी प्रबंधन से पूछा गया है कि क्यों ना इस लापरवाही के लिए उनको दिया हुआ अनापत्ति प्रमाणपत्र वापस ले लिया जाए।

ICMR का दावा, भारत में कोरोना वायरस के तीन स्ट्रेन में कोई म्यूटेशन नहीं

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

पंजाब में 200 से ज्यादा मामले

पंजाब में भी कोरोना का कहर जारी है। अब तक वहां 200 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 14 लोगों की मौत हुई है, जबकि 30 लोग रिकवर हो चुके हैं। वहीं देश में ये आंकड़ा 14 हजार को पार कर गया है। देश में 480 लोग कोरोना की वजह से जान गंवा चुके हैं। वहीं 2000 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। मौजूदा वक्त में महाराष्ट्र और दिल्ली कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lovely Professional University put in danger lives of about 3200 people during lockdown
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X