दाऊद इब्राहीम की इन संपत्तियों को 14 नवंबर को किया जाएगा नीलाम

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम की कई संपत्तियों की 14 नवंबर को नीलामी होगी, इस नीलामी में हिंदू महासभा भी अपनी बोली लगाएगी। यही नहीं दाऊद की संपत्तियों की होने वाली नीलामी में सुप्रीम कोर्ट के वकील भी हिस्सा लेंगे। हाल ही में सरकार ने दाऊद की संपत्ति की नीलामी के लिए प्रचार भी निकाला था, जिसमे कहा गया था कि दाऊद की संपत्ति की मुंबई और हैदराबाद में नीलामी होगी। इस नीलामी में पकमोडिया स्ट्रीट जहां दाउद का घर है भी शामिल है।

dawood ibrahim

दाऊद की तमाम संपत्तियां नीलामी के लिए तैयार हैं, जिसमें भिंडी बाजार के याकूब स्ट्रीट में शबनम गेस्ट हाउस, पकमोडिया स्ट्रीट स्थित होटल रौनक अफरोज व पकमोडिया स्ट्रीट स्थित दाऊद के बचपन का घर डामरवाला बिल्डिंग भी शामिल है। इसके अलावा दाऊद की तीन और संपत्तियां भी नीलाम होगी, जिसमे पर्ल हॉर्बर का फ्लैट, औरंगाबाद में 600 सक्वायर फीट का प्लॉट, शौकत अली रोड स्थित दादरीवाला चॉल में भी संपत्ति शामिल है। इन सभी छह संपत्तियों की कीम 26.36 लाख रुपए रखी गई है।

वर्ष 2015 में होटल रौनक अफरोज 4.28 करोड़ रुपए में नीलाम हुआ था, लेकिन नीलामी में बोली लगाने वाला इतने पैसों का इंतजाम नहीं कर सका। इसके अलावा एक कार जिसे 32000 में नीलाम किया गया था उसे बाद में आग लगाकर खत्म कर दिया गया। इस नीलामी में हिस्सा लेने वालों को अपनी बोली को बंद लिफाफे में देना होगा। इस बोली को 10 नवंबर तक शाम 4 बजे तक देना है। इस नीलामी में हिस्सा लेने के लिए 15000 रुपए की कॉशन मनी को भी देना होगा जिसे बाद में लौटा दिया जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dawood Ibrahim's properties go under the hammer on November 14. The Hindu Mahasabha will also bid for the properties.
Please Wait while comments are loading...