सत्ता जाते ही तेजस्वी में आया नया तेज, जरा सुनिए तो इनकी अंग्रेजी

By: Yogender Kumar
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। नीतीश कुमार बिहार के सीएम पद की शपथ ले चुके हैं। भ्रष्‍टाचार के आरोपों से घिरे लालू यादव और उनका पूरा परिवार एक झटके में सत्‍ता के शिखर से सीधे सड़क पर आ गया। लालू यादव के हाथ कई सालों बाद बिहार की सत्‍ता आई थी, लेकिन ज्‍यादा दिन वह इसे संभाल नहीं पाए। उम्र के इस पड़ाव में लालू यादव के पास बेहद सीमित विकल्‍प बचे हैं। एक के बाद एक भ्रष्‍टाचार के नित-नए खुलासों के चलते उनकी स्थिति 'राजनीतिक अछूत' जैसी हो गई है। ऐसे में विकल्‍प एक ही बचा है, जनता की सहानुभूति हासिल करना। लालू के बेटे और बिहार के पूर्व डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव नीतीश कुमार के इस्‍तीफे के बाद बुधवार रात ऐसा ही करते दिखे।

अब तो आप लोगों के साथ ही रहना है

अब तो आप लोगों के साथ ही रहना है

सत्‍ता जाती है तो उसका मद भी चला जाता है। यह बात बुधवार रात तेजस्‍वी को देखकर एकदम सच साबित होती है। राज्‍यपाल से मिलने के बाद मीडिया के सामने वह बड़े ही फ्रेंडली नजर आए। और तो और जिस चैनल को एंटी नेशनल तक कह डाला था, उसी के रिपोर्टर के साथ कम से कम 20 मिनट तक अपना दर्द बयां करते रहे। साथ में यह बोले भी कि अब तो आप लोगों के साथ ही रहना है।

Nitish Kumar patches up with Narendra Modi : Tavleen Singh speaks | वनइंडिया हिंदी
तेजस्‍वी ने फर्राटेदार अंग्रेजी में काउंटर किया

तेजस्‍वी ने फर्राटेदार अंग्रेजी में काउंटर किया

जिस अंग्रेजी चैनल के पत्रकारों को लालू यादव ने धमकी दी थी, खुद तेजस्‍वी ने धमकाया, उसी के साथ संबंधों में नई शुरुआत की एक कोशिश तेजस्‍वी बाबू करते दिखे। इतना ही नहीं, चैनल के एडिटर इन चीफ ने जब अंग्रेजी में सवाल पूछा- नीतीश कुमार पर मर्डर का आरोप है, यह बात आपको पहले क्‍यों नहीं याद आई, तो तेजस्‍वी ने फर्राटेदार अंग्रेजी में काउंटर किया और बोले- मुझ पर जो भ्रष्‍टाचार का केस है, वह 10 साल बाद क्‍यों खोला गया?

देख लीजिए क्‍या-क्‍या बोले तेजस्‍वी

देख लीजिए क्‍या-क्‍या बोले तेजस्‍वी

ओके अरनब यू आस्‍किंग मी ए क्‍वेशचन, कैन आस्‍क यू एक वन क्‍वेश्‍चन एंड सीबीआई ए क्‍वेश्‍चन, वाय दे रिएक्‍टेड ऑन आफ्टर 10 ईयर्स, विच इश्‍यू लल्‍लन सिंह, शिवानंद तिवारी एंड नीतीश ऐड्स हैज बीन रेजिंग दिस। इसके बाद चैनल के एंकर ने सवाल पूछा- तो तेजस्‍वी ने कहा- आई गॉट यू, आई गॉट यू, इसके बाद तेजस्‍वी बोले तो वी रेज इट न। तेजस्‍वी ने कहा- आई डोंट बिलीव इन नेगेटिव पॉलिटिक्‍स, आई बिलीव इन पॉजिटिव पॉलिटिक्‍स।

हम दागी हैं तो यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ कौन हैं?

हम दागी हैं तो यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ कौन हैं?

तेजस्‍वी बुधवार रात बेहद मंझे हुए राजनेता के तौर पर मीडिया से मुखतिब होते दिखे। खुद को 28 साल का नौजवान बताया और नीतीश कुमार पर अपनी राजनीति चमकाने के लिए उनकी बलि लेने का आरोप लगा डाला। इतना ही नहीं, तेजस्‍वी ने नीतीश से पूछा कि अगर हम दागी हैं तो यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ कौन हैं? उन पर भी तो कई क्रिमिनल केस हैं। अमित शाह पर भी तो क्रिमिनल केस हैं। तेजस्‍वी के तेवरों ने यह बात साफ कर दी है कि लालू के परिवार को बिहार की राजनीति में आउटडेटेड मानना अभी जल्‍दबाजी होगी। इसमें शक नहीं कि तेजस्‍वी के नेतृत्‍व में आरजेडी सड़कों पर संघर्ष करने के लिए तैयार, इसका असर जनता पर कितना होगा, यह देखने वाली बात होगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lalu Yadav's son Tejashwi Yadav speaking fluent English after losing power.
Please Wait while comments are loading...