• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानिए, कौन है बलिया गोलीकांड का आरोपी धीरेंद्र सिंह, बीजेपी विधायक के करीबियों में होती है गिनती

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराध के मामलों को लेकर राज्य की योगी सरकार और सत्ताधारी दल भाजपा विपक्ष के निशाने पर है। अभी हाथरस घटना को लेकर विवाद खत्म भी नहीं हुआ था कि अब बलिया जिले में हुए हत्या कांड को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) विरोधियों के निशाने पर आ गई है। दरअसल, बलिया में रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव में कोटे की दुकान को लेकर हुई बैठक के दौरान बहस के बीच चली गोली में एक शख्स की मौत हो गई थी। गोली चलाने वाला आरोपी धीरेंद्र सिंह उर्फ डब्ल्यू का संबंध बीजेपी से बताया जा रहा है।

    Ballia Firing Case: BJP MLA Surendra Singh ने मुख्य आरोपी Dhirendra का किया बचाव | वनइंडिया हिंदी
    धीरेंद्र सिंह के बीजेपी नेता होने की बात

    धीरेंद्र सिंह के बीजेपी नेता होने की बात

    धीरेंद्र सिंह का बीजेपी नेता होने की बात सामने आने के बाद से बवाल मचा हुआ है। इस मामले पर अब समाजवादी पार्टी (सपा), कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने बीजेपी को घेरना शुरू कर दिया है। वहीं दूसरी ओर भाजपा ने धीरेंद्र सिंह से किसी भी तरह से संबंध से इनकार किया है। बीजेपी के जिलाध्यक्ष ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा कि पार्टी में धीरेंद्र सिंह को कोई भी पद नहीं दिया गया था। बता दें कि बलिया में हुए इस हत्याकांड में कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि लगभग 20 लोगों को पुलिस शिकायत में सूचीबद्ध किया गया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में मुख्य आरोपी का भाई भी शामिल है और उसकी पहचान देवेंद्र प्रताप सिंह के रूप में हुई है।

    बीजेपी ने किया इनकार

    बीजेपी ने किया इनकार

    गौरतलब है कि गुरुवार को बलिया में हुई इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बलिया के रेती क्षेत्र के दुर्जन गांव में मौके पर मौजूद उप-विभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम), सर्कल अधिकारी और अन्य सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का आदेश दिया। बता दें कि ये सभी अधिकारी में कोटे की दुकान को लेकर हुई बैठक में मौजूद थे।

    BJP विधायक ने आरोपी को बताया बीजेपी कार्यकर्ता

    BJP विधायक ने आरोपी को बताया बीजेपी कार्यकर्ता

    गोली चलाने का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह का नाम बीजेपी से जुड़ने के बाद से ही सत्ताधारी दल की मुश्किलें बढ़ गई हैं। एक तरफ जहां पार्टी धीरेंद्र से संबंध होने का इनकार कर रही है वहीं, दूसरी ओर अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र सिंह ने यह स्वीकार किया है कि धीरेंद्र पार्टी का कार्यकर्ता था। सुरेंद्र सिंह ने गोलीबारी की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए, यहा भी कहा कि धीरेंद्र के पिता, बहन समेत कई परिजन भी घायल हुए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि आरोपियों त्मरने आक्षा में गोली चलाई।

    सेना का रिटायर्ड जवान है आरोपी धीरेंद्र सिंह

    सेना का रिटायर्ड जवान है आरोपी धीरेंद्र सिंह

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बलिया गोलीकांड का आरोपी धीरेंद्र सिंह एक सेना का रिटायर्ड जवान है। ऐसा भी बताया जा रहा है कि आरोपी भूतपूर्व सैनिक संगठन की बैरिया तहसील इकाई का अध्यक्ष भी है। ऐसी भी खबरें हैं कि धीरेंद्र सिंह की गिनती क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र सिंह के सबसे करीबियों में की जाती है। बलिया पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, यह पाया गया है कि धीरेन्द्र प्रताप सिंह ने एक व्यक्ति जय प्रकाश पाल पर गोली चलाई थी। आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए अलग-अलग स्थान पर छापेमारी की जा रही है।

    अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर कसा तंज

    अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर कसा तंज

    इस घटना पर सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी बीजेपी और सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने कहा, सत्ताधारी भाजपा के एक नेता ने बलिया के दुर्जनपुर गांव में एसडीएम और सीओ के सामने खुलेआम एक युवक की गोलीमार कर हत्या कर दी। उसके फरार होने से उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था का सच सामने आया है, अब देखते हैं क्या एनकाउंटर वाली सरकार अपने लोगों की गाड़ी भी पलटाती है या नहीं।

    बलिया हत्याकांड: अखिलेश ने कहा- अब देखें क्या एनकाउंटर वाली सरकार अपने लोगों की गाड़ी भी पलटती है या नहीं

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Know who is Ballia firing accused Dhirendra Singh close proximity to the BJP MLA Surendra Singh
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X