• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers Protest: किसानों का विरोध प्रदर्शन तेज, गाजीपुर बॉर्डर समेत इन रास्तों को किया ब्लॉक

|

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन आज 27वें दिन भी जारी है, पंजाब-हरियाणा से दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसान विरोध प्रदर्शन खत्म करने को राजी नहीं है। किसानों ने अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया है, सैकड़ों की संख्या में आंदोलनकारियों ने अब सड़कों को ब्लॉक करना शुरू कर दिया है। मंगलवार की सुबह 7.37 बजे किसानों ने दिल्ली-गाजियाबाद को जोड़ने वाले गाजीपुर बॉर्डर को पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया।

    Farmers Protest : Delhi-Ghazipur border पूरी तरह बंद, Rakesh Tikait ने कही ये बात | वनइंडिया हिंदी

    kisan andolan Protesting farmers block Delhi-Ghaziabad Ghazipur border completely

    मंगलवार को जारी दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक सैकड़ों की संख्या में किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर यातायात को पूरी तरह से रोक दिया है, कई किसान सड़कों पर बैठकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर दिल्ली से गाजीपुर और गाजियाबाद की ओर जाने वाला यातायात प्रभावित हुआ क्योंकि दोनों ओर के मार्ग यातायात के लिए बंद हो गए। वहीं, दिल्ली से गाजियाबाद जाने के लिए गाजीपुर बॉर्डर पर यातायात प्रभावित होने के बाद ट्रैफिक को आनंद विहार, अप्सरा, भोपरा, डीएनडी से आगे की यात्रा के लिए निजामुद्दीन खट्ठा, अक्षरधाम और गाजीपुर चौक से डायवर्ट किया गया है।

    इसके अलावा उत्तर प्रदेश और दिल्ली की सीमा पर धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को भी ब्लॉक कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार सुबह 7.30 बजे से ही दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस गाजीपुर-गाजियाबाद सीमा ब्लॉक होने के बाद जनता को अपडेट करने के लिए अपने ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल कर रही है। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) जसमीत सिंह ने भी प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा बॉर्डर को ब्लॉक किए जने की पुष्टि की।

    दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के अचानक ब्लॉक किए जाने से दिल्ली और उत्तर प्रदेश पुलिस को दूसरे रास्तों पर ट्रैफिक डाइवर्ट करने के लिए मजबूर होना पड़ा। बता दें कि सुबह के समय जब लोग अपने ऑफिस जाते हैं, उस समय किसानों द्वारा रास्ता ब्लॉक किए जाने से सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। उत्तर प्रदेश प्रशासन और दिल्ली पुलिस के अधिकारी प्रदर्शनकारी किसानों के साथ कम से कम कैरिजवे को फिर से खोलने पर चर्चा कर रहे हैं।

    यह भी पढ़ें: Farmers protest: राकेश टिकैत बोले- चार-चार हजार रुपए में आए थे सरकार समर्थक किसान, शराब की बोतल का भी था वादा

    English summary
    kisan andolan Protesting farmers block Delhi-Ghaziabad Ghazipur border completely
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X