• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कश्मीर में कड़ाके की ठंड, डल झील जमी, द्रास बनी देश की सबसे ठंडी जगह

|

श्रीनगर। पूरे उत्तर भारत में इस वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कश्मीर में तो हालात और भी खराब हैं। यहां द्रास सेक्टर में तापमान -30.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। द्रास देश की सबसे ठंडी जगह बन गई है। यहां ठंड इतनी अधिक है कि डल झील के बाहरी हिस्से तक जम चुके हैं। श्रीनगर में बीती रात मौसम की सबसे अधिक ठंडी रात दर्ज की गई। यहां तापमान -5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।

हर जगह ठहरा हुआ पानी तक जमा

हर जगह ठहरा हुआ पानी तक जमा

उत्तरी कश्मीर और सहित पूरी कश्मीर घाटी में शीत लहर चल रही है। जानकारी के मुताबिक कश्मीर और लद्दाख में ऐसी कोई जगह नहीं है, जहां तापमान शून्य से ऊपर दर्ज हुआ हो। यहां हर जगह ठहरा हुआ पानी तक जम गया है। झील डल के बाहरी किनारों पर बर्फ की दो इंच मोटी बर्फ जम चुकी है। जिससे लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा हैं।

तापमान शून्य से नीचे रहा

तापमान शून्य से नीचे रहा

अगर तापमान की बात करें तो हर जगह लोग ठिठुरती ठंड को झेल रहे हैं। श्रीनगर में तापमान -5 रहा, गुलमर्ग में -11.7, पहलगाम में -12.7, लेह में -18.0। द्रास में रिकॉर्ड तोड़ ठंड रही। जहां तापमान -30.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

कैसा रहेगा देशभर का मौसम?

कैसा रहेगा देशभर का मौसम?

मौसम की जानकारी देने वाली वेबसाइट स्काईमेट के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान तेलंगाना में हल्की बारिश की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है। उत्तर पश्चिम भारत में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सर्द दिन की स्थिति जारी रहेगी। हरियाणा, राजस्थान सहित पंजाब के कई हिस्सों में शीतलहर का प्रकोप बढ़ सकता है। दिल्ली प्रदूषण खराब से बेहद खराब श्रेणी में रहेगा।

प्रियंका चोपड़ा ने पति निक संग ऐसे मनाया क्रिसमस, वीडियो हुआ वायरल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
kashmir cold dal lake freezes temperature in dras sector -30.2 degree celcius.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X