• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सिद्धारमैया बोले- RSS ने हमेशा लिया अंग्रेजों का पक्ष, क्या स्वतंत्रता संग्राम में गई किसी कार्यकर्ता की जान?

Google Oneindia News

संविधान दिवस के मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शनिवार को बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्य में बीजेपी हमेशा सामाजिक न्याय के खिलाफ रही है। उन्होंने ये भी सवाल किया कि आखिर इतने सालों में बीजेपी ने अपने शासन के दौरान दलितों के लिए क्या किया? वहीं दूसरी ओर बीजेपी भी पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस की आंतरिक गुटबाजी को लेकर उस पर निशाना साध रही। साथ ही उसने सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के बीच अंदरूनी जंग की बात कही थी।

Karnataka

संविधान दिवस के मौके पर कर्नाटक कांग्रेस ने बेंगलुरु में 'संविधान दिवस मार्च' निकाला। इसके जरिए उसने सत्ताधारी बीजेपी को घेरने की कोशिश की। इस दौरान सिद्धारमैया ने कहा कि बीजेपी सरकार ने कभी भी गरीबों और दलितों के उत्थान के लिए काम नहीं किया। क्या वे अपने शासन की कुछ उपलब्धियां बता सकते हैं? उन्होंने आरक्षण का विरोध किया और वे हमेशा अल्पसंख्यकों के खिलाफ रहे हैं। उन्होंने राज्य में मंडल आयोग प्रणाली का विरोध किया। बीजेपी कभी भी सामाजिक न्याय के पक्ष में नहीं रही और वो आगे भी ऐसा कभी नहीं करेगी।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि आरएसएस ने स्वतंत्रता संग्राम में कभी योगदान नहीं दिया और अंग्रेजों की मदद की। क्या स्वतंत्रता संग्राम के दौरान RSS के किसी कार्यकर्ता की मौत हुई? लेकिन ये बात साफ है कि कई मौकों पर उसने ब्रिटिश सरकार पर पक्ष लिया। वो तब एक साथ ही काम करते थे।

Siddaramaiah Tipu Sultan प्रतिमा मामले में बोले- क्यों नहीं लगा सकते मूर्ति ? इतिहास से छेड़छाड़ करती है BJPSiddaramaiah Tipu Sultan प्रतिमा मामले में बोले- क्यों नहीं लगा सकते मूर्ति ? इतिहास से छेड़छाड़ करती है BJP

बीजेपी ने कही थी ये बात
इससे पहले बीजेपी ने सिद्धारमैया और उनकी पार्टी पर निशाना साधा था। बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस को आधारहीन आरोपों के बजाय विभाजित नहीं होने पर ध्यान देने की जरूरत है। सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के बीच अंदरूनी जंग तेज होती जा रही, इसलिए पार्टी के नेता खुद को शर्मिंदगी से बचाने के तरीके ढूंढ रहे हैं।

Comments
English summary
Karnataka LoP Siddaramaiah bjp Bengaluru RSS in freedom struggle
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X