• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू कश्मीर: IAS ऑफिसर शाह फैजल ने दिया इस्तीफा, नेशनल कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं ज्वॉइन

|

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर से 2010 बैच के आईएएस ऑफिसर शाह फैजल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक, शाह फैजल ने अपने पद से इस्तीफा देकर चुनावी मैदान में उतरने वाले हैं। बताया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर की नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) पार्टी में फैजल शामिल हो सकते हैं, जो आगामी लोकसभा चुनाव में भाग लेंगे। बता दें कि फैजल हाल ही में अमेरिका के हार्वर्ड केनेडी स्कूल से भारत लौटे हैं।

 J&K: IAS शाह फैजल ने दिया इस्तीफा, लड़ सकते हैं चुनाव

शाह फैजल ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और वे शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। बताया जा रहा है कि उमर अब्दुल्ला की नेतृत्व वाली पार्टी नेशनल कांफ्रेंस ज्वॉइन कर शाह फैजल बारामूला से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि, फैजल का अभी तक इस्तीफा स्वीकार नहीं हुआ है। एक बार इस्तीफा स्वीकार होने के बाद फैजल जल्द ही उमर अब्दुल्ला से मुलाकात कर सकते हैं।

2010 आईएएस टॉपर शाह फैजल ने ट्वीट कर कहा, 'कश्मीर में निर्बाध हत्याओं और केंद्र सरकार से किसी भी विश्वसनीय राजनीतिक पहल के अभाव में मैंने आईएएस से इस्तीफा देने का फैसला किया है। कश्मीरी जीवन मायने रखता है।' जम्मू कश्मीर से पहले आईएएस टॉप करने वाले फैजल को कश्मीर घाटी में स्कूल एजुकेशन का डायरेक्टर नियुक्त किया गया था।

हाल ही में शाह फैजल ने इंडियन एक्सप्रेस में एक आर्टिकल लिखकर कहा था कि कश्मीर की विडंबना यह है कि जो लोगों की भावनाओं का नेतृत्व करते हैं, वे चुनावी प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लेते हैं। अपने आर्टिकल में फैजल ने कहा, 'हमारा अनुभव हमें बताता है कि यदि राजनीतिक एजेंसी की बहाली के लिए केवल मजबूत और अधिक घातक हथियारों को तैनात से जवाब दिया जाता है, तो यह युद्ध समाप्त नहीं होगा। फैजल ने कहा कि अगर कश्मीर की समस्या को सही सुने और हुर्रियत के बातचीत के प्रस्ताव तक भारत पहुंचता है तो घाटी में हो रहे विनाश को बचाया जा सकता है।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jammu Kashmiri IAS topper Shah Faesal resigns, to join upcoming Lok Sabha elections
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X