• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एक जमाना था, जब मेड इन ये...मेड इन वो... आज मेड इन इंडिया की ताकत दिखी है- PM मोदी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अक्टूबर 22। भारत ने कोरोना वैक्सीनेशन के मामले में100 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है। देश ने ये उपलब्धि गुरुवार को हासिल की। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने भारत की ताकत का जिक्र करते हुए कहा कि कई सदियों से हम देखते थे कि देश में 'मेड इन ये...मेड इन वो...' यही सब चलता था, लेकिन आज के भारत ने पूरी दुनिया को 'मेड इन इंडिया' की ताकत दिखाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब कोरोना महामारी आई तो देश में कई तरह के सवाल खड़े हुए थे कि आखिर कैसे इस महामारी से निपटा जाएगा? कैसे भारत दूसरे देशों से इतनी वैक्सीन खरीद पाएगा? और वैक्सीन खरीदने के लिए इतना पैसा कहां से आएगा? इसके अलावा भारत के लोगों को कब वैक्सीन मिलेगी?

    PM Modi on 100 crore vaccination: पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें | वनइंडिया हिंदी
    narendra modi

    असाधारण लक्ष्य को भारत ने किया पूरा- पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत सवा सौ करोड़ देशवासियों को 100 करोड़ वैक्सीनेशन के पूरा होने पर बधाई के साथ की। पीएम मोदी ने कहा कि ये सफलता देश के किसी एक वर्ग की नहीं है बल्कि सभी देशवासियों की है और इस सफलता के लिए मैं सभी को बधाई देता हूं। पीएम ने कहा कि ये एक असाधारण लक्ष्य था, जिसे हमने पूरा किया है।

    भारत के वैक्सीनेशन प्रोग्राम की होने लगी है तुलना- पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया 'मेक इन इंडिया' की ताकत को जान चुकी है। आज कई लोग भारत के वैक्सीनेशन प्रोग्राम की तुलना दुनिया के दूसरे देशों से कर रहे हैं, भारत ने जिस तेजी से 100 करोड़ का, 1 बिलियन का आंकड़ा पार किया, उसकी सराहना भी हो रही है। पीएम ने कहा कि भारत हमेशा से ही दूसरे देशों की बनाई वैक्सीन, उनकी रिसर्च पर ही निर्भर रहता था।

    अपने संबोधन के आखिर में पीएम मोदी ने फेस्टिव सीजन में कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखने की सलाह भी लोगों को दी। पीएम मोदी ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करते हुए त्योहारों को मनाएं।

    ये भी पढ़ें: 'सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास' के साथ पीएम मोदी ने अब दिया सबका प्रयास का मंत्रये भी पढ़ें: 'सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास' के साथ पीएम मोदी ने अब दिया सबका प्रयास का मंत्र

    Comments
    English summary
    India showed the world the power of 'Made in India' says PM narendra Modi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X