• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत ने कहा- लखवी और मसूद अजहर पर दिखावे की कार्रवाई कर रहा है पाकिस्तान

|

नई दिल्ली। पाकिस्‍तान की एक अदालत के मुंबई हमले के मास्टर माइंड जकीउर्रहमान लखवी को 15 साल जेल की सजा सुनाने और मसूद अजहर का वारंट जारी करने पर भारत ने प्रतिक्रिया दी है। भारत ने कहा है कि कुछ अहम बैठकों से पहले दुनिया को दिखाने के लिए पाक की ओर से ये कार्रवाई की गई है। ये एक दिखावे से ज्यादा कुछ नहीं है।

india mea reaction on zaki ur rahman lakhvi 15 years prison warrants against masood azhar

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा है कि गैरकानूनी लेनदेन पर नजर रखने वाली फाइंनेशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की फरवरी में बैठक होनी है। वहीं एशिया पैसेफिक ज्वाइंट ग्रुप की भी बैठक आ रही है। इन बैठकों को देखते हुए ही पाक ने जकीउररहमान और मसूद अजहर पर ये कार्रवाई की है। पाकिस्तान की आतंकवाद निरोधी अदालत ने लखवी को आतंकी फंडिंग के एक मामले में शुक्रवार को 15 साल जेल की सजा सुनाई है। वहीं मसूद अजहर के नाम वारंट जारी हुआ है।

    Pakistan Court ने Zakiur Rahman Lakhvi को सुनाई 15 साल जेल की सजा | वनइंडिया हिंदी

    विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को ये भी बचाा है कि कहा कि चीनी बंदरगाह पर फंसे भारतीय जहाज के चालक दल को लेकर बीजिंग में हमारा दूतावास इस मामले में चीनी एजेंसियों के संपर्क में हैं, क्रू बदलने का अनुरोध किया गया है। नए चालक दल को सुविधापूर्वक पहुंचने का भी अनुरोध किया गया है, जो शिपिंग कंपनी की तरफ से किया जाएगा। लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ विवाद को लेकर विदेश मंत्रालय प्रवक्ता ने आज कहा कि दोनों देशों के बीच बातचीत लगातार हो रही है और दोनों देश वार्ता के जरिए ही मुद्दे को हल करने की कोशिश कर रहे हैं।

    नेपाल में संसद के भंद होने की घटना पर विदेश मंत्रालय ने कह है कि पड़ोसी देश होने के नाते भारत नेपाल के विकास में सहयोग करता रहा है और आगे भी करता रहेगा लेकिन उनके अंदरुनी मामलों में दखल नहीं देगा। जो सियासी हलचल हाल फिलहाल में नेपाल में हुई है, वो उनका आंतरिक मामला है।

    भी पढ़ें- राजीव लक्ष्मण ने डिलीट की रिया के साथ शेयर की तस्वीरें, कहा-अपने शब्दों के लिए माफी चाहता हूं

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    india mea reaction on zaki ur rahman lakhvi 15 years prison warrants against masood azhar
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X