• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत ने पुलवामा हमले में जैश की संलिप्तता के ब्यौरे वाला डोजियर पाकिस्तान को सौंपा

|

नई दिल्ली। भारत ने पुलवामा हमले में जैश ए मोहम्मद का हाथ होने के ब्यौरे वाला डोजियर पाकिस्तान को सौंप दिया है। विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी है कि बुधवार शाम को पाकिस्तान के डिप्टी हाईकमिश्नर को सौंपे गए डोजियर में पुलवामा हमले में जैश ए मोहम्मद की संलिप्तता के सबूत और पाक में इस संगठन की मौजूदगी को लेकर जानकारी है। डोजियर के साथ ही पाकिस्तान से उसकी जमीन पर चल रहे आतंकी शिविरों के खिलाफ कार्रवाई के लिए भी कहा गया है।

India hands over dossier to Pakistan on Jaish e Mohammad role in Pulwama attack

कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला किया गया था। इस हमले में 40 जवानों की मौत हो गई थी। भारत ने हमले में पाक में पल रहे जैश ए मोहम्मद के शामिल होने की बात कही है। पाकिस्तान की ओर से इस पर कहा गया है कि अगर भारत सुबूत देता है तो वो ऐसे किसी भी ग्रुप पर कार्रवाई करेगा।

पुलवामा आतंक हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव है। हमले के बाद 26 जनवरी को इंडियन एयरफोर्स ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर हमले किए। इसमें दावा किया गया कि उसके ठिकानों को काफी नुकसान पहुंचा है। इसके बाद नियंत्रण रेखा पर भी लगातार गोलीबारी हो रही है।

बुधवार सुबह पाक की और से दावा किया गया है कि उसने अपने हवाई क्षेत्र में दो भारतीय सैन्य विमानों को मार गिराया और एक पायलट को गिरफ्तार किया है, पायलट की गिरफ्तारी की बात भारत ने भी मानी है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट में दावा किया कि एक विमान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में गिरा, जबकि एक अन्य जम्मू कश्मीर में गिरा। इस घटना के बाद एक बार दोनों देशों में तनाव बढ़ गया है।

भारतीय पालयट की जख्मी हालत में फोटो आने पर भारत ने पाक से जताया विरोध

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India hands over dossier to Pakistan on Jaish e Mohammad role in Pulwama attack
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X