• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IL&FS मामले में बड़ी गिरफ्तारी, पूर्व एमडी और सीईओ रमेश बावा गिरफ्तार

|

मुंबई। भारी कर्ज में डूबी आईएल एंड एफएस के खिलाफ चल रही जांच के मामले में एक और बड़ी कार्रवाई हुई है। सूत्रों के मुताबिक, गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (SFIO) ने आईएल एंड एफएस के पूर्व एमडी और सीईओ रमेश बावा को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके पहले, एक अप्रैल को सीरियस फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन ऑफिस (SFIO) ने IL&FS के पूर्व चेयरमैन हरी शंकरन को गिरफ्तार किया था।

IL and FS case: former MD and CEO Ramesh Bawa arrested By SFIO

इसके पहले, गिरफ्तार किए गए IL&FS के पूर्व चेयरमैन हरी शंकरन को मुंबई की एक विशेष अदालत ने एसएफआईओ की रिमांड पर भेज दिया था। शंकरन को आईएल एंड एफएस तथा उसकी समूह इकाइयों के खिलाफ चल रहे मामले में मुंबई से गिरफ्तार किया गया था। इसी केस में अब आईएल एंड एफएस के पूर्व एमडी और सीईओ रमेश बावा को गिरफ्तार किया गया है।

इसके पहले, प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले महीने, आईएल एंड एफएस से जुड़े कई लोगों के 4 से 5 ठिकानों पर छापेमारी की थी। आईएल एंड एफएस के पूर्व चेयरमैन रवि पार्थसारथी के कई ठिकानों पर भी ईडी ने छापेमारी की थी। ईडी ने आईएल एंड एफएस के पूर्व अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने आईएल एंड एफएस के पूर्व डायरेक्टर रवि पार्थसारथी के खिलाफ भी मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है।

90 हजार करोड़ के कर्ज में डूबने के बाद आईएल एंड एफएस आई थी चर्चा में

प्रवर्तन निदेशालय ने आईएल एंड एफएस के बीकेसी स्थित कार्यालय और पूर्व अधिकारियों के ठिकानों सहित विभिन्न कार्यालयों में छापेमारी की थी। इनकम की गलत जानकारी, संदिग्ध लेन-देन, हितों का टकराव, प्रमुख कर्मचारियों के निजी हितों के सामने आने के बाद इस मामले में केस दर्ज किया गया है। लगभग 90 हजार करोड़ के कर्ज में डूबने की खबरों के बाद आईएल एंड एफएस पिछले साल चर्चा में आई थी।

ये भी पढ़ें: रामनवमी पर पश्चिम बंगाल में सियासत गर्म, VHP को नहीं मिली बाइक रैली की इजाजत

पढ़ें लोकसभा चुनाव की विस्तृत कवरेज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
IL and FS case: former MD and CEO Ramesh Bawa arrested By SFIO
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X