• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कभी नेहरू तो कभी शिवाजी..., बयानों से बवाल मचाने वाली पायल रोहतगी हैं कितनी प्रॉपर्टी की मालिक?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 जून: अपने बयानों के लिए अक्सर मीडिया की सुर्खियो में रहने वालीं बॉलीवुड अभिनेत्री और रिएलिटी शो बिग बॉस की पूर्व कंटेस्टेंट पायल रोहतगी दो साल के अंदर दूसरी बार गिरफ्तार हुई हैं। शुक्रवार को पुलिस ने उन्हें उनकी ही सोसाइटी के चेयरमैन को धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले पायल रोहतगी ने सोसाइटी के चेयरमैन के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट भी लिखी थी, जिसे उन्होंने बाद में डिलीट कर दिया। पायल रोहतगी कोई पहली बार विवादों में नहीं हैं। इससे पहले साल 2019 में पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर विवादित टिप्पणी को लेकर भी पायल जेल जा चुकी हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि कौन हैं पायल रोहतगी और कितनी प्रॉपर्टी की हैं मालिक?

कौन हैं पायल रोहतगी?

कौन हैं पायल रोहतगी?

कई फिल्मों और टीवी सीरियल में काम कर चुकीं पायल रोहतगी बॉलीवुड की एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं। हालांकि उन्हें सबसे ज्यादा सुर्खियां रिएलिटी शो बिग बॉस से ही मिलीं। मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वालीं पायल रोहतगी फेमिना मिस इंडिया जैसे कई ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भी हिस्सा ले चुकी हैं। 2001 में मिस इंडिया टूरिज्म और सुपर मॉडल मिस टूरिज्म वर्ल्ड का खिताब जीत चुकीं पायल रोहतगी ने शुरुआत में अमूल, निरमा, डाबर, नेस्कैफे और कैडबरी जैसे बड़े ब्रांड के विज्ञापनों किए। लेकिन, पायल रोहतगी फिल्मी करियर से ज्यादा अपने बयानों को लेकर खबरों में रहती हैं। पायल रोहतगी के पति संग्राम सिंह एक रेसलर होने के साथ-साथ एक्टर भी हैं और कुछ टीवी शो, फिल्मों में काम कर चुके हैं।

    Payal Rohatgi arrested, Society Chairperson से झगड़ा करने और धमकी देने का आरोप | वनइंडिया हिंदी
    कितनी प्रॉपर्टी की मालिक हैं पायल रोहतगी

    कितनी प्रॉपर्टी की मालिक हैं पायल रोहतगी

    मॉडलिंग से लेकर एक्टिंग तक पायल रोहतगी ने बॉलीवुड में एक लंबा सफर तय किया है। पायल रोहतगी ने 2002 में फिल्म 'ये क्या हो रहा है' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआती की। इसके बाद वो रिएल्टी शो खतरों के खिलाड़ी-2 और बिग बॉस-2 में कंटेस्टेंट के तौर पर नजर आईं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पायल रोहतगी करीब 19 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं।

    किस मामले में गिरफ्तार हुई हैं पायल

    किस मामले में गिरफ्तार हुई हैं पायल

    पायल रोहतगी को जिस विवाद में गिरफ्तार किया गया है, वो काफी दिनों से चल रहा था। पायल के खिलाफ अहमदाबाद में उनकी ही सोसाइटी के मेंबर डॉक्टर पराग शाह ने शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि पायल रोहतगी ने ना केवल सोशल मीडिया पर सोसाइटी के चेयरमैन के खिलाफ भद्दी भाषा का इस्तेमाल किया, बल्कि उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी। इसके अलावा उनके ऊपर आरोप लगाया गया है कि बीते 20 जून को वो सोसाइटी की मेंबर ना होने के बावजूद मीटिंग में पहुंची और बोलने से रोकने पर गालियां देने लगीं। अहमदाबाद पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद पायल रोहतगी पर केस दर्ज करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

    'मैं जानती हूं कि मुझे फंसाया जा रहा है'

    'मैं जानती हूं कि मुझे फंसाया जा रहा है'

    पायल रोहतगी ने शुक्रवार को अपने इंस्टाग्राम पर भगवान शिव की पूजा करते हुए अपना एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो के कैप्शन में पायल रोहतगी ने लिखा, 'मैं जानती हूं कि कुछ लोगों द्वारा एक एजेंडा पूरा करने के लिए मेरा इस्तेमाल किया जा रहा है। ये लोग खुद गंदा काम करना नहीं चाहते, लेकिन मैं फंस रही हूं। हालांकि मुझे पता है कि मुझे फंसाया जा रहा है, लेकिन भगवान के पास मेरे लिए एक प्लान है, जिसे ये पावरफुल लोग छू भी नहीं सकते।'

    लंबे समय से है सोसाइटी का विवाद

    लंबे समय से है सोसाइटी का विवाद

    सोसाइटी को लेकर पायल रोहतगी का विवाद काफी लंबा है। हाल ही में उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा था, 'हमारी सोसाइटी के जो चेयरमैन हैं, जो ज्यादातर गुंडागर्दी करते हैं। अब उन्हीं तथाकथित चेयरमैन ने बोला कि मैं नहीं बोल सकती। इन जोकर्स ने मुझे मेरे फादर की जगह नहीं बोलने दिया। दिखता है कि इन सोसाइटी वालों की कोई बुद्धि ही नहीं है। जो लोग मेरी तरफ चार्ज करते हुए आए, उनका कहना है कि आगे से ऐसा मत करना, वरना जेल होगी। अब ये जो अवैध सोसाइटी बनी है, उसका लाइसेंस कैंसल कराना है। देखते हैं कि कितने लोगों ने क्या-क्या योगदान दिया है इस फर्जी सोसाइटी को बनाने में।'

    सोसाइटी मामले में 'जावेद अख्तर भी आए'

    सोसाइटी मामले में 'जावेद अख्तर भी आए'

    इस सोसाइटी विवाद में पायल रोहतगी ने जावेद अख्तर का भी जिक्र किया। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'इतना क्या है कि सोशल मीडिया के जमाने में बहुत बड़ी बेवकूफी होती है, जब लोग पब्लिक एरिया में खुद अपने नौकरों की फोटोग्राफ खींचते हैं और हमें वो पब्लिक मीटिंग की रिकॉर्डिंग नहीं करने देते। अब वो पब्लिक मीटिंग, जिसकी रिकॉर्डिंग वो लोग खुद करके जिला रजिस्ट्रार के दफ्तर में भेजने वाले हैं, क्योंकि उनको दिखाना है कि उन्होंने जो कानून पास किए हैं वो बहुमत से पास किए हैं। तो तब सही, परंतु पायल, जिसके पिता जी का फ्लैट उस सोसाइटी में है वो रिकॉर्ड करे तो गलत। साथ में जावेद अख्तर साब, जो अभी तक अपने आप को राजनीति से परे इंसान कहते थे, वो शरद पवार जी के घर पर दिखाई दिए गए। शरद पावर जी के यहां जब बाकी नेता गए, तब जावदे अख्तर वहां पर लड्डू बांटने तो नहीं गए थे। ये दिखाता है कि जावेद अख्तर कहते कुछ हैं और करते कुछ और हैं। मैं ये सब इसलिए कह रही हूं क्योंकि हमारी सोसाइटी के अंदर कमेटी वाले खुद कर्मचारियों की फोटो खींच खींच कर अपने खुद के प्राइवेट वॉटसऐप ग्रुप में डालते हैं, लेकिन मैं उस पब्लिक मीटिंग की रिकॉर्डिंग नहीं कर सकती। मानसिक बीमारी इसे कहते हैं।'

    नेहरू की पत्नी को लेकर की थी आपत्तिजनक बातें

    नेहरू की पत्नी को लेकर की थी आपत्तिजनक बातें

    पायल रोहतगी पिछले 2 साल में दूसरी बार गिरफ्तार हुई हैं। इससे पहले वो उस वक्त विवादों में आईं, जब 21 सिंतबर 2019 को उन्होंने अपने फेसबुक पर एक वीडियो जारी किया और इसमें पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और उनके परिवार को लेकर आपत्तिजनक बातें की। यही नहीं, पायल रोहतगी ने इस वीडियो में जवाहर लाल नेहरू की पत्नी को लेकर भी विवादित बयान दिया। इस वीडियो को लेकर राजस्थान के बूंदी में उनके ऊपर मुकदमा दर्ज हुआ और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बाद में पायल रोहतगी को कोर्ट से जमानत मिल गई, लेकिन उन्हें एक रात जेल में ही बितानी पड़ी।

    शिवाजी महाराज की जाति पर किया था ट्वीट

    शिवाजी महाराज की जाति पर किया था ट्वीट

    इससे पहले जून 2019 में पायल रोहतगी उस वक्त मुश्किलों में फंसीं, जब उन्होंने ट्विटर पर छत्रपति शिवाजी महाराज की जाति को लेकर टिप्पणी की। पायल रोहतगी ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'छत्रपति शिवाजी महाराज का जन्म शूद्र वर्ण में एक किसान परिवार में हुआ था, लेकिन उपनयन संस्कार और पत्नी से पुनर्विवाह करके उन्हें क्षत्रीय बनाया गया, ताकि वो राजा बन सकें। तो एक वर्ण के लोग दूसरे वर्ण में जा सकते थे, अगर उनके अंदर वो योग्यता है। तो फिर जातिवाद कैसे? हालांकि सोशल मीडिया पर विरोध झेलने के बाद पायल रोहतगी ने अपने ट्वीट के लिए माफी मांगी।

    'मैंने भी ऐसे वीडियो बनाए, जो गलत हो सकते हैं'

    'मैंने भी ऐसे वीडियो बनाए, जो गलत हो सकते हैं'

    हाल ही में जब हरभजन सिंह की एक पोस्ट पर बवाल मचा तो पायल रोहतगी ने उनका समर्थन किया। पायल रोहतगी ने लिखा, 'हरभजन सिंह के इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर हुई, जहां पर वो खालिस्तान की सोच रखने वाले भिंडरा वाला का पोस्टर शेयर करके उन्हें शहीद का दर्जा दे रहे थे। ये पोस्टर देखकर हरभजन सिंह को काफी नेगेटिव कमेंट सहन करने पड़े, क्योंकि भिंडरा वाला भारत को तोड़ना चाहता था। अब एक दिन के बाद हरभजन सिंह ने ट्वीट शेयर किया कि कैसे उनसे गलती से एक वॉट्सऐप फॉरवर्ड शेयर हो गया था और उनकी सोच भिंडरा वाला की सोच जैसी नहीं है और वो देश हित में सोचते हैं। उनकी माफी स्वीकार करनी चाहिए, क्योंकि भारत के अंदर सभी को मौका देना चाहिए, अगर वो अपनी गलती समझ कर उसे सुधारने का प्रयास करे। मुझे भी पता है कि मैंने भी बहुत सारे वॉटसऐप फॉरवर्ड के ऊपर वीडियो बनाए, जो गलत हो सकते हैं।'

    ये भी पढ़ें-सिकंदर के लाइव सेशन में किरण खेर ने चेहरा दिखाने से किया मना, बोलीं-मैंने तो लिपस्टिक भी नहीं लगाई

    English summary
    How much property does Payal Rohatgi own.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X