• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather Update: सर्दी का सितम जारी, हिमाचल में यहां न्यूनतम तापमान -11.4 डिग्री सेल्सियस

|

नई दिल्ली। Weather Update: उत्तर भारत में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी का सितम जारी है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi), उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), हरियाणा (Haryana), राजस्थान (Rajasthan) समेत कई राज्यों में बर्फीली हवाओं के चलते लोगों को दिन में भी अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। इस बीच देश के पहाड़ी इलाकों में पारा शून्य से भी नीचे पहुंच गया है। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के केलांग और कल्पा में बुधवार को पारा शून्य से काफी नीचे चला गया, जबकि राजधानी शिमला में न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस रहा।

    Weather Update: Delhi -NCR में कड़ाके की ठंड, शीतलहर को लेकर Orange Alert जारी । वनइंडिया हिंदी
    यहां न्यूनतम तापमान माइनस 11.4 डिग्री सेल्सियस

    यहां न्यूनतम तापमान माइनस 11.4 डिग्री सेल्सियस

    मौसम विज्ञान विभाग (Meteorological Department) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक वर्तमान में हिमाचल प्रदेश का सबसे ठंडा स्थान लाहौल स्पीति का प्रशासनिक केंद्र केलांग (Keylong) है, जहां पारा शून्य से नीचे माइनस 11.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। शिमला (Shimla) मौसम केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि केलांग के बाद राज्य का दूसरा सबसे ठंडा स्थान कल्पा है, यहां बुधवार को पारा शून्य से नीचे माइनस 2.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

    शिमला में मौसम साफ

    शिमला में मौसम साफ

    इसके अलावा मनाली में न्यूनतम तापनान 1 डिग्री सेल्सियस, कुफरी में 7 डिग्री सेल्सियस और डलहौजी में न्यूनतम तापमान क्रमश: एक 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजधानी शिमला में बुधवार को मौसम साफ रहा जिस वजह से वहां के तापमान में बढ़ोतरी देखी गई। प्रदेश के चार मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा के कई क्षेत्रों में बुधवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। ऊना में न्यूनतम तापनान 1 डिग्री सेल्सियस 5.2, बिलासपुर में 6.0 और डलहौजी में 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

    हिमाचल प्रदेश में अधिकतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस

    हिमाचल प्रदेश में अधिकतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस

    बुधवार को दर्ज अधिकतम तापमान की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में सबसे अधिक तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस सोलन में दर्ज किया गया। बिलासपुर में 23.5, हमीरपुर में 23.3, सुंदरनगर में 20.7, भुंतर-चंबा में 19.9, कांगड़ा में 18.4, नाहन में 17.9, ऊना में 16.6, शिमला में 16.1, धर्मशाला में 15.8, डलहौजी में 12.2, कल्पा में 8.0 और केलांग में माइनस 0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसमविज्ञानियों के मुताबिक 19 जनवरी तक राज्य का मौसम शुष्क बना रहेगा।

    J&K Weather Updates: भारी बर्फबारी से परेशान घाटी, मौसम विभाग ने बर्फीले तूफान का अलर्ट जारी किया

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Himachal Pradesh Weather Update Minus 11 Degree Celsius temperature in keylong
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X