गुजरात चुनाव: कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रवक्ता रेखाबेन चौधरी ने दिया इस्तीफा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अहमदाबाद। गुजरात में विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस को रविवार को बड़ा झटका लगा है। टिकट न मिलने से नाराज मेहसाणा में कांग्रेस की प्रवक्ता रेखाबेन चौधरी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने प्रदेश प्रमुख भरतसिंह को पत्र लिख कर इस्तीफा दे दिया है। रेखा ने अपने पत्र में जिक्र किया है कि पिछले तीन चुनाव में सक्षम उम्मीदवार होने के बावजूद भी उन्हें टिकट नहीं दिया गया। उन्होंने पार्टी की आंतरिक खींचतान को वजह बताते हुए पार्टी द्वारा टिकट देने के बदले टिकट काटने का आरोप लगाया।

rekha

प्रवक्ता रेखा बेन चौधरी ने पार्टी के प्रवक्ता के साथ-साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। राजनीतिक पंडितों का कहना है कि इस्तीफा कांग्रेस के भीतर तनाव का संकेत है, जो आगामी चुनावों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के सामने संघर्ष करने का प्रयास कर रही है। इससे पहले 22 नवंबर को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद कनजीभाई पटेल ने अपने बेटे सुनील पटेल के साथ पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दिया था।

गौरतलब है कि कल देर रात कांग्रेस ने 76 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। टिकट को लेकर कांग्रेस में भारी बवाल चल रहा है, इसलिए कल कांग्रेस नेतृत्व की ओर से फोन कर प्रत्याशियों को नामांकन करने को कहा गया था। अहमदाबाद में अपनी पंसद के कैंडिडेट का नाम कटने से नाराज कार्यकर्ताओं ने कई गाड़ियों में आग लगा दी। वहीं, गांधी नगर में चुनाव प्रभारी अशोक गहलोत का पुतला जलाया और नारेबाजी की।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat Congress spokesperson Rekhaben Chaudhary resigned from the party
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.