• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

12वीं की आंसरशीट की कराई गई रिेचेकिंग तो बढ़े दो अंक, देश में तीसरे स्थान पर आई छात्रा

|

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई के 12वीं के रिजल्ट पर आपत्ति जताने वालों की कॉपियां एक बार फिर जांची गईं। इस जांच में एक छात्रा तनीषा बंसल की कॉपी में दो अंक बढ़ाए गए। जिससे कि वह देश में तीसरा स्थान पाने वाले 19 विद्यार्थियों में से एक बन गई। गौरतलब है कि सीबीएसई ने अपने यहां 12वीं के नतीजे 2 मई को जारी किए थे। नतीजों में बल्लभगढ़ की तनीषा बंसल को 500 में से 495 अंक मिले थे। इससे जिले में उसे पहला स्थान मिला था। यहां गणित में उसे 98 अंक मिले थे। लेकिन तनीषा को गणित में 100 अंकों का भरोसा था। उसके कहने पर पिता राजेश बंसल ने 4 मई तो आंसर शीट की दोबारा जांच के लिए फॉर्म भरा।

girl got 2 more marks after rechecking of 12th board answer sheet

तनीषा की कॉपी की पुन: जांच हुई तो देखा गया कि तनीषा को प्रश्न 13 और 35 दोनों में एक एक अंक कम दिए गए थे। लेकिन पैनल ने जब कॉपी पुन: चेक की तो उसमें किसी प्रकार की कोई गलती नहीं थी जिससे कि अंक काटे जाएं।

तनीषा के पिता बोर्ड की इस लापरवाही से नाराज हैं। उनका कहना है कि तनीषा दिल्ली यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ऑनर्स करना चाहती है। लेकिन दोबारा आंसर शीटजांचे जाने में लगे समय के चलते वह अभी तक आवेदन नहीं कर सकी। अंक बढ़वाने की प्रक्रिया के बाद वह सोमवार को आवेदन करेगी।

सीकर का नलिन खंडेलवाल NEET Result 2019 टॉपर, देशभर में बढ़ाया राजस्थान का मान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
girl got 2 more marks after rechecking of 12th board answer sheet
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X