• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अवैध तरीके से भारत में घुसना चाह रहे थे मालदीव के पूर्व उपराष्ट्रपति, भेजा गया वापस

|

नई दिल्ली। मालदीव के पूर्व उपराष्ट्रपति, अहमद अदीब अब्दुल गफूर, जो गुरुवार को बिना किसी वैध दस्तावेजों के एक मालवाहक जहाज के जरिए भारत में प्रवेश करना चाहते थे लेकिन कोस्ट गार्ड ने उन्हें वापस भेज दिया है। गफूर एक मालवाहक जहाज के जरिए तमिलनाडु के तूतीकोरिन पहुंचे हुए थे लेकिन चेकिंग के दौरान कोस्ट गार्ड ने उनके पकड़ लिया। उसके बाद चेकिंग में पता चला कि उनके पास कोई वैध दस्तावेज नहीं है जिसके बाद वापस भेज दिया गया है।

Former Maldives Vice President Who Tried To Enter India, Sent Back

तमिलनाडु पुलिस ने बताया है कि अहमद अदीब मालदीव में अपने जीवन के लिए खतरा होने का हवाला देते हुए भारत में शरण लेने की योजना बना रहा था। क्योंकि गफूर पर कथितरूप से भ्रष्टाचार के मामले में मुकदमे का सामना करना पड़ रहा है। गफूर मालदीव में नजरबंद होकर रहने को मजबूर हैं। तूतीकोरिन पुलिस की माने तो गफूर की हिरासत में ले लिया गया था। बाद में उनको वापस जाने के लिए बोल दिया गया है। वहीं इस मामले में केंद्र सरकार की पहले की सूचना के अनुसार मालदीव के नागरिक के पास वैध दस्तावेज नहीं थे।

इसके बाद ही उन्हें वापस जाने के लिए कहा गया था। सरकार ने कहा कि ऐसे प्रवेश बिंदु हैं जिनके माध्यम से विदेशियों को भारत में प्रवेश की अनुमति है लेकिन उसके लिए वैध दस्तावेज होने चाहिए। लेकिन इस मामले में वैध दस्तावेज ही नहीं थे इसलिए भारत में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई। बता दें कि अहमद अदीब साल 2015 में मालदीव के सबसे कम उम्र के उपराष्ट्रपति बने थे।

उसी साल उन्हें राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन को निशाना बनाकर हुए बम हमले के मामले में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद जेल भी जाना पड़ा। लेकिन इसके अलावा उन पर भ्रष्ट्राचार के एक दूसरे मामले का भी सामना करना पड़ा। जिसमें उनको डर है कि उनके उपर हमला किया जा सकता है और जान भी जा सकती है। इसीलिए वो मालदीव से बाहर शरण लेना चाहते हैं।

अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव की डिबेट में भिड़ गईं भारतीय मूल की दो नेता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former Maldives Vice President Who Tried To Enter India, Sent Back
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X