• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पूर्व नौकरशाह सीवी आनंद बोस बने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया नियुक्त

पूर्व नौकरशाह सीवी आनंद बोस को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सीवी बोस की नियुक्ति की।
Google Oneindia News

पूर्व नौकरशाह सीवी आनंद बोस को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सीवी बोस की नियुक्ति की। राष्ट्रपति के प्रेस सचिव अजय कुमार सिंह ने एक बयान में कहा कि भारत के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू डॉ. सीवी आनंद बोस को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया है। नियुक्ति उनके पदभार ग्रहण करने की तिथि से प्रभावी होगी।

 पूर्व नौकरशाह सीवी आनंद बोस बने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल

पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ के भारत के उपराष्ट्रपति बनने के बाद जुलाई से मणिपुर के राज्यपाल ला गणेशन पश्चिम बंगाल का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे। जब वे राज्यपाल थे, तब जगदीप धनखड़ पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा अपनी भूमिका से आगे निकलने का आरोप लगाया गया था।

सीवी बोस जवाहरलाल नेहरू फैलोशिप प्राप्त कर चुके हैं। वह मसूरी में लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी के पहले फेलो भी हैं, जो शीर्ष सिविल सेवा अधिकारियों को प्रशिक्षित करता है। एक विपुल लेखक और स्तंभकार, सीवी बोस ने उपन्यास, लघु कथाएं, कविताएं और निबंध सहित अंग्रेजी, मलयालम और हिंदी में 40 पुस्तकें प्रकाशित की हैं।

सीवी बोस उस कार्यकारी समूह के अध्यक्ष थे जिसने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के लिए विकास एजेंडा तैयार किया था। सरकार द्वारा "सभी के लिए किफायती आवास" की उनकी अवधारणा को अपनाया गया था।

यह भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल: कार्यक्रम के दौरान अचानक नितिन गडकरी की तबियत बिगड़ी, हो गई थी ये दिक्कत

Comments
English summary
Former bureaucrat CV Anand Bose becomes Governor of West Bengal appointed by President Draupadi Murmu
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X