• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बीजेडी से सांसद रहे बैजयंत जय पांडा बीजेपी में शामिल

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 नजदीक आते देख नेताओ के दल बदलने का दौर शुरू हो गए हैं। बीजू जनता दल के पूर्व सांसद बैजयंत जय पांडा बीजेपी का दामन थाम लिया है। बता दें कि लंबे समय से ऐसा कयास लगाया जा रहा था कि बैजयंत बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, जिस पर आज मुहर लग गई है। उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

दिल्ली में ज्वाइन की बीजेपी

बता दें कि जय पांडा पर पार्टी विरोध गतिविधियों के आरोप लगे थे जिसके बाद पहले उन्हें निलंबित कर दिया गया था, इसके बाद पिछले साल उन्होंने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। मीडिया रिपोर्ट की माने तो केंद्रपाड़ा लोकसभा सीट से पूर्व सांसद जय पांडा सोमवार शाम दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की वहीं बीजू जनता दल ने कहा कि जय पांडा किसी भी पार्टी को ज्वाइन करने के लिए स्वतंत्र हैं।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिले पांडा

चार बार रहे हैं सांसद बैजयंत जय पांडा के निलंबन का ऐलान करने के दौरान बीजेडी के उपाध्यक्ष एसएन पात्रो ने कहा कि पांडा परोक्ष और अपरोक्ष तौर पर बीजेडी को कमजोर करने की कोशिश कर रहे थे। वो बीजेडी की आलोचना का कोई भी मौका हाथ से जाने नहीं देते थे। बीजेडी उपाध्यक्ष ने पांडा के उन दावों को खारिज किया जिसमें उन्होंने खुद को संस्थापक सदस्य बताया था। बीजेपी में शामिल होने के बाद वे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात किए.

बीजेडी से निलंबन के पीछे रही यह वजह

बीजेडी से निलंबन के पीछे रही यह वजह

नवीन पटनायक से टकराव के बाद बीजेडी से किया गया निलंबित बता दें कि बैजयंत जय पांडा वर्तमान में चौथी बार संसद सदस्य बने। 2002 से 2006 के बीच लगातार दो बार राज्यसभा सांसद रहे। इसके बाद 2009 में वो लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे। सांसद के तौर पर ये उनका चौथा टर्म है, जब 2014 के लोकसभा चुनाव में केंद्रपाड़ा से जीत कर संसद पहुंचे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former Biju Janata Dal MP Baijayant Jay Panda join BJP
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X