प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली में फायर फाइटर्स से छिड़का जा रहा है पानी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रदूषण का स्तर दिल्ली में लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसे कम करने के लिए सरकार एक के बाद एक अहम कदम उठा रही है। इसी क्रम में दिल्ली में प्रदूषण को कम करने के लिए फायर फाइटर्स का इस्तेमाल किया जा रहा है। वातावरण में जमी हुई धूल और धुएं की परत को हटाने के लिए दिल्ली में फायर फाइटर्स वाटर कैनन से पानी छिड़क रहे हैं। वाटर कैनन ने जरिए दिल्ली के वसंत कुंज, मालवीय नगर, जोर बाग जैसे कई इलाकों में फायर फाइटर्स के जरिए पानी का छिड़काव किया गया। दिल्ली के चांदनी चौक में भी फायर फाइटर्स के जरिए पानी छिड़का गया, ताकि वातावरण के प्रदूषण को कम किया जा सके।

प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली में फायर फाइटर्स से छिड़का जा रहा है पानी

फायर फाइटर्स के जरिए 20-30 मीटर ऊपर तक पानी की बौछारें मारी जा रही हैं। इनसे पेड़ों के ऊपर से जमी धूल को साफ किया जा रहा है। पानी के छिड़काव से हवा में जमा धूल नीचे आ रही है। यहां सबसे बड़ी दिक्कत की बात यह है कि आखिर इस तरह से कितनी जगहों पर पानी का छिड़काव किया जाएगा, क्योंकि यह कोई स्थाई समाधान नहीं है। अगर पुलिस प्रशासन की मानें तो उनका कहा है कि यह छिड़काव सिर्फ उन जगहों पर कियाजा रहा है, जहां पर प्रदूषण काफी अधिक है।

आज ऐसा रहा दिल्‍ली का मौसम
रविवार को भी दिल्ली के लोगों को सांस लेने में दिक्कत हुई। लोग मास्क लगाकर मॉर्निंग वॉक करते दिखे। कल यानी सोमवार तक स्थिति में कुछ सुधार की उम्मीद की जा रही है। लोधी रोड एरिया में पीएम 10 का स्तर 560 पर जा पहुंचा, जबकि पीएम 2.5 का स्तर 625 पर रहा। वहीं दूसरी ओर पीएम 10 का नोएडा में स्तर 551 पर रहा और पीएम 2.5 का स्तर 541 पर रहा।

ये भी पढ़ें- केरल: RSS के कार्यकर्ता की बीच सड़क पर बेरहमी से हत्या

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
fire fighters are trying to control pollution in delhi by water cannons
Please Wait while comments are loading...