मुंबई एयरपोर्ट के 1-ए टर्मिनल पर लगी आग, कोई हताहत नहीं

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। मुंबई एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनल 1-ए के लॉन्ज मे शनिवार को आग लग गई, हालांकि आग बहुत फैलती इससे पहले ही इस पर काबू पा लिया। आग में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। अधिकारियों ने बताया है कि आग से कुछ देर के लिए जरूर गहमागहमी की स्थिति बनी लेकिन जल्दी ही इस पर काबू पा लिया गया। फायर ब्रिगेड तीन वाटर जेट के साथ मौके पर पहुंची और आग को बुझाया।

 उड़ानों पर नहीं पड़ा कोई असर

उड़ानों पर नहीं पड़ा कोई असर

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया है कि आग की वजह से उड़ानों पर कोई असर नहीं पड़ा है। जिस लॉन्ज में शनिवार को आग लगी वो टर्मिनल की बिल्डिंग से कुछ दूर है, ऐसे में इससे यात्रियों को कोई दिक्कत नहीं हुई और ना ही उड़ानो पर असर पड़ा। अधिकारियों ने हालात को काबू में बताया है।

जुहू एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद पवन हंस का हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश

जुहू एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद पवन हंस का हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश

मुंबई में ही एक बड़ा हादसा भी शनिवार को हुआ है। मुंबई के जुहू एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद लापता हुआ पवन हंस का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। तट रक्षक दल को अब तक 4 शव और हेलिकॉप्टर का मलबा मिला है। हेलिकॉप्टर में दो पायलटों समेत ओएनजीसी के पांच कर्मचारी सवार थे। मिली जानकारी के मुताबिक, VT PWA हेलिकॉप्टर ने शनिवार को सुबह 10:20 बजे जुहू एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। हेलिकॉप्टर को सुबह 10:58 बजे ओएनजीसी के नॉर्थ फील्ड पर उतरना था, लेकिन 9:30 बजे हेलिकॉप्टर से संपर्क टूट गया।

साढ़े दस बजे हुआ आखिरी संपर्क

साढ़े दस बजे हुआ आखिरी संपर्क

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हेलिकॉप्टर से ऑयल रिग एयर ट्रैफिक कंट्रोल का आखिरी संपर्क सुबह 10:30 बजे हुआ था। इससे पहले सुबह 10:25 बजे, नियमों के मुताबिक पायलटों ने अपना रेडियो संपर्क जुहू एयर ट्रैफिक कंट्रोल से ऑयल रिग में जोड़ा था। इसके बाद दोनों पायलट 2 मिनट तक करीब 9 किलोमीटर के दायरे में ऑयल रिग एयर ट्रैफिक कंट्रोल के संपर्क में रहे। इसके बाद हेलिकॉप्टर से ऑयल रिग का संपर्क टूट गया।

मुंबई से लापता हुआ हेलिकॉप्टर क्रैश, 4 शव और मलबा बरामद, कुल 7 लोग थे सवार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fire broke out at the ceremonial lounge of Domestic Terminal 1A of Mumbai Airport in Santacruz

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.