• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers Protest : किसान के साथ बैठक के बाद बोले केजरीवाल, कहा- ये कानून किसानों के लिए मौत के वारंट की तरह

|

Farmers Protest: दिल्ली विधानसभा में रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और किसान नेताओं की बैठक पूरी हो गई। इस बैठक में तीनों कृषि कानूनों पर विस्तार से चर्चा की गई। सीएम केजरीवाल के साथ पश्चिम उत्तर प्रदेश के किसानों ने भी बैठक में हिस्सा लिया। मीटिंग के बाद केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश से कई किसान नेता कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली विधानसभा परिसर में चर्चा करने आए थे। केंद्र सरकार कहती आई है कि इन कानूनों से किसानों को फायदा होगा, लेकिन अब तक वह जनता को एक भी फायदा बताने में नाकाम रहे हैं।

    Kisan Andolan: किसान नेताओं से मिले Arvind Kejriwal, 28 February को जाएंगे Meerut | वनइंडिया हिंदी

    Arvind Kejriwal

    वहीं केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि तीनों काले कानूनों को लेकर पश्चिमी यूपी के किसानों के साथ विस्तृत चर्चा हुई। ये कानून किसानों के लिए मौत के वारंट की तरह हैं। अगर इन कानूनों को लागू किया जाता है, तो खेती कुछ कॉर्पोरेट्स के हाथों में होगी।

    राकेश टिकैत बोले- आंदोलन छोड़ गेंहू काटने नहीं जाएगा किसान, हमने बना ली है इसकी रणनीति

    28 फरवरी को मेरठ में 'किसान पंचायत'

    वहीं बैठक के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान नेताओं ने कहा कि 28 फरवरी को मेरठ में एक भव्य 'किसान पंचायत' होने जा रही है, जहां इन कानूनों पर चर्चा की जाएगी और केंद्र सरकार से इन कानूनों को वापस लेने की अपील की जाएगी। इधर, राष्ट्रीय जाट महासंघ के रोहित जाखड़ ने कहा कि हम मांग करते हैं कि एमएसपी के लिए एक कानून बनाया जाए, स्वामीनाथन रिपोर्ट की सिफारिशें लागू की जाएं और तीन कानून वापस लिए जाएं, जब तक ये पूरे नहीं होंगे, किसान दिल्ली की सीमाओं पर विरोध जारी रखेंगे और गांवों नहीं जाएंगे।

    Farmer Protest:आत्मसम्मान बचाने के लिए 23 फरवरी को किसान मनाएंगे पगड़ी संभाव दिवस

    आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुरू से ही किसान आंदोलन के साथ खड़े नजर आए हैं। धरना स्थल पर सीएम केजरीवाल सहित उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी कई बार जा चुके हैं। यहां तक की प्रदर्शनकारी किसानों के धरना स्थल पर भी सभी तरह की सुविधाएं भी केजरीवाल सरकार की ओर से मुहैया कराई गई हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    farmers protest cm arvind kejriwal statement after meeting with farmers leaders in delhi vidhan sabha
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X