• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

बिहार के बेगूसराय में सुरंग खोदकर ट्रेन का इंजन चुरा ले गए चोर? वायरल खबर पर रेलवे ने बताई सच्चाई

बिहार के बेगूसराय में सुरंग खोदकर ट्रेन का इंजन चुरा ले गए चोर? वायरल खबर पर रेलवे ने बताई सच्चाई
Google Oneindia News

Bihar Begusarai Train News: बिहार के बेगूसराय में चोरों ने एक अजीब कारनामा कर दिया है। बिहार के बेगूसराय में चोरों ने ट्रेन का इंजन चुराने के लिए एक लंबी-चौड़ी सुरंग खोज दी। पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि अज्ञात लोगों के एक समूह ने बिहार के बेगूसराय जिले में गरहरा रेलवे यार्ड में एक सुरंग खोदी, जहां से उनकी प्लानिंग डीजल इंजन चोरी करने की थी। जिसे मरम्मत के लिए यार्ड में रखा गया था। हालांकि चोर पूरा डीजल इंजन चोरी नहीं कर पाए, उन्होंने इंजन के कुछ पार्ट्स चोरी किए थे। कुछ मीडियो रिपोर्ट में दावा किया गया कि बिहार के बेगूसराय में सुरंग खोदकर ट्रेन का इंजन चोर ने चोरी कर लिया है। रेलवे ने खबर वायरल होने के बाद इसका सच बताया है।

रेलवे ने बताया पूरा सच?

रेलवे ने बताया पूरा सच?

रेलवे ने इस मामले पर कहा है कि यार्ड से एक पूरे डीजल इंजन को गायब करने की खबर गलत है। रेलवे की ओर जारी बयान में कहा गया है कि सुरंग खोद कर इंजन गायब करने जैसे आधारहीन न्यूज गलत है। रेलवे ने कहा है कि डीजल इंजन से सिर्फ कॉपर वायर की चोरी हुई थी। जिसको गलत हेडलाइन से मीडिया में चलाया गया है। रेलवे ने कहा है कि इस मामले का पता चलते ही रेलवे द्वारा तत्काल इस पर संज्ञान लिया जाएगा। रेलवे ने यह भी कहा कि टोरी हुए सामान का 95 प्रतिशत चीज बरामद कर लिया गया है।

RPF ने क्या कहा?

RPF ने क्या कहा?

मुजफ्फरपुर के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के निरीक्षक पीएस दुबे ने कहा कि पिछले हफ्ते बरौनी थाने में गरहरा यार्ड में मरम्मत के लिए लाए गए डीजल इंजन की चोरी का मामला दर्ज होने के बाद तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किए गए तीनों लोगों ने बताया कि उन्होंने रेलवे यार्ड तक एक सुरंग खोदी, जिसके माध्यम से वे इंजन तक पहुंचे और इंजन के पुर्जे और अन्य सामान बोरियों में भरकर ले गए।

जानिए क्या-क्या सामान हुआ है चोरी

जानिए क्या-क्या सामान हुआ है चोरी

गिरफ्तार लोगों ने पूछताछ के दौरान कबाड़ के गोदाम के मालिक का भी जिक्र किया। सूचना के आधार पर मुजफ्फरपुर जिले के प्रभात नगर इलाके में एक कबाड़ गोदाम की तलाशी ली गई, जहां से पुलिस ने ट्रेनों में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों से भरे 13 बोरे बरामद किए थे। पीएस दुबे ने कहा कि बरामद सामानों में इंजन के पुर्जे, पुराने ट्रेन के इंजन के पहिये और भारी लोहे से बने रेलवे के पुर्जे शामिल हैं।

पुलिस ने शुरू की कबाड़ गोदाम के मालिक की तलाश

पुलिस ने शुरू की कबाड़ गोदाम के मालिक की तलाश

पुलिस ने कबाड़ गोदाम के मालिक की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, यह गिरोह स्टील के पुलों को तोड़ने और उनके पुर्जे चुराने में भी शामिल है। पिछले साल समस्तीपुर लोको डीजल शेड के एक रेलवे इंजीनियर को पूर्णिया कोर्ट परिसर में रखे एक पुराने स्टीम इंजन को कथित तौर पर बेचने के बाद निलंबित कर दिया गया था। इंजीनियर ने अन्य रेलवे अधिकारियों और सुरक्षा कर्मियों की मिलीभगत से इंजन को बेचने के लिए समस्तीपुर के संभागीय यांत्रिक अभियंता के जाली पत्र का कथित तौर पर इस्तेमाल किया था।

ये भी पढ़ें- 'संविधान को जलाना चाहते थे अंबेडकर, 64 लाख लागू करने में हुआ था खर्च', संविधान दिवस पर जानें 10 रोचक बातेंये भी पढ़ें- 'संविधान को जलाना चाहते थे अंबेडकर, 64 लाख लागू करने में हुआ था खर्च', संविधान दिवस पर जानें 10 रोचक बातें

Comments
English summary
Did Thieves dig tunnel to steal train engine in Bihar Begusarai Railway tell truth
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X