दिल्लीः तंबाकू नियंत्रण सेल ने हॉलीवुड अभिनेता पियर्स ब्रॉसनन को भेजा नोटिस

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्लीः हॉलीवुड अभिनेता पियर्स ब्रॉसनन को दिल्ली सरकार के तंबाकू नियंत्रण सेल ने नोटिस जारी किया है। हॉलीवुड अभिनेता को तंबाकू के सरोगेट विज्ञापन के आरोप में नोटिस जारी किया गया है। दिल्ली सरकार के तंबाकू नियंत्रण सेल का कहना है कि पान मसाला की आड़ में तंबाकू का विज्ञापन किया जा रहा है।

Delhi sends showcause to Irish actor Hollywood actor Pierce Brosnan over pan masala ad

बता दें, तंबाकू उत्पादों का सरोगेट विज्ञापन प्रतिबंधित है। सेल ने उनसे 10 दिन में जवाब देने को कहा है।

दिल्ली सरकार के तंबाकू नियंत्रण सेल के प्रभारी डॉ. एस. के अरोड़ा ने कहा कि उन्हें पहले भी हॉलीवुड अभिनेता पियर्स ब्रॉसनन को नोटिस जारी किया गया था। नोटिस जारी होने के बाद पियर्स ने विज्ञापन बंद कर दिया था।

तंबाकू की दुकानों पर भी उनके विज्ञापनों के पोस्टर लगाए गए हैं, जो कि बिल्कुल गैर-कानूनी है। कार्रवाई करते हुए सेल ने दिल्ली में कई दुकानों से पोस्टर हटवा दिए थे।

बताया जाता है कि पान मसाला में सुपारी का इस्तेमाल किया जाता है, इससे कैंसर होने का खतरा बना रहता है। विज्ञापन में जिस पदार्थ को दिखाया जाता है उसमें तंबाकू का भी इस्तेमाल किया जाता है।

ये तंबाकू के सरोगेट विज्ञापन के दायरे में आता है, यही कारण है कि संबंधित कंपनी के माध्यम से नोटिस जारी किया गया है। तंबाकू नियंत्रण सेल के प्रभारी डॉ. एस. के अरोड़ा का कहना है कि हमने उन्हें नोटिस जारी कर दिया है, अगर वो इसका जवाब नहीं देते हैं तो उन पर पांच हजार का जुर्माना या दो साल की सजा दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें- वैलेंटाइन डे स्पेशल: जब एक योद्धा ने प्यार को पाने के लिए तलवार से चट्टान के दो टुकड़े कर दिए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi sends showcause to Irish actor Hollywood actor Pierce Brosnan over pan masala ad

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.