• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid-19 vaccine: कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण के लिए पुणे से दिल्ली पहुंची कोविशील्ड की पहली खेप

|

Covishield coronavirus Vaccine: कोरोना वायरस को लेकर भारत वासियों के लिए खुशखबरी है। 16 जनवरी से प्रस्तावित वैक्सीनेशन के लिए कोविशील्ड (Covishield vaccine) की पहली खेप पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) से दिल्ली पहुंच गई है। मंगलवार सुबह दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर वैक्सीन की खेप पहुंची। कोविशील्ड वैक्सीन को देश के अलग-अलग राज्यों में भेजने का काम 12 जनवरी (मंगलवार) से शुरू हो गया है। जिसको लेकर सरकार ने कोविशील्ड की 1.1 करोड़ डोज खरीदने का ऑर्डर दिया है।

्ोिुविप
    Corona Vaccine : Covishield Vaccine की पहली खेप SII से रवाना,ऐसे भेजी गई एयरपोर्ट | वनइंडिया हिंदी

    सीरम इंस्टीट्यूट से कोविशील्ड वैक्सीन को पुणे एयरपोर्ट ले जाने के लिए तीन कंटेनर ट्रकों का इस्तेमाल किया गया। इन ट्रकों में वैक्सीन को तीन डिग्री तापमान में रख गया है। पुणे एयरपोर्ट से 8 8 उड़ानें कोविशिल्ड वैक्सीन को देश के 13 अलग-अलग स्थानों पर ले जाएंगी। सबी लॉजिस्टिक के एमडी संदीप भोसले ने बताया कि कुल 8 उड़ाने कोविशिल्ड वैक्सीन को पुणे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से 13 विभिन्न स्थानों के लिए लेकर गई। इसकी सबसे पहली फ्लाइट आज दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची है।

    बता दें कि देश में 16 जनवरी से शुरू होने वाले वैक्सीनेशन से पहले शुरू सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) और भारत बायोटेक से कोविड-19 टीके की छह करोड़ से अधिक डोज खरीदेन का ऑर्डर दिया है। जिसकी कुल कीमत 1300 करोड़ लगाया जा रहा है। सरकार ने भारत बायोटेक को 55 लाख डोज का ऑर्डर दिया है। भारत बायोटेक के 55 लाख डोज के ऑर्डर की कीमत 162 करोड़ रुपये है। 'कोविशील्ड' की 1.1 करोड़ खुराक खरीदने ऑर्डर सोमवार को दिया गया था।

    ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट आज सुना सकता है फैसला, केंद्र ने ट्रैक्टर रैली के खिलाफ डाली याचिक

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Covishield vaccine first consignment dispatched from serum institute of india pune Covid-19 vaccine
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X