• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कोरोना का बढ़ा प्रकोप, कटक में और अरुणाचल प्रदेश के कैपिटल कॉम्प्लेक्‍स में लागू किया गया लॉकडाउन

कोरोना का बढ़ा प्रकोप, कटक और अरुणाचल प्रदेश के कैपिटल कॉम्प्लेक्‍स में लागू किया गया लॉकडाउन
Google Oneindia News

नई दिल्ली। अनलॉक 2 में कोरोनावायरस का प्रकोप देश भर में बढ़ता ही जा रहा हैं। यही कारण है कि एक बाद एक राज्य सरकार ने अपने प्रदेश में लॉकडाउन कर रही हैं। इसी क्रम में अब अरुणाचल प्रदेश सरकार ने 6 जुलाई से कैपिटल कॉम्प्लेक्‍स में एक हफ्ते का कम्‍पलीट लॉकडाउन करने का आदेश दिया हैं। वहीं उड़ीसा की सांस्‍कृतिक और वाणिज्यिक राजधानी कटक में कोविड 19 के मामले बढ़ने के कारण कटक शहर में पूर्ण रूप से बंद करने का आदेश दिया गया है। कटक म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (CMC) द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, 8 जुलाई की मध्यरात्रि तक शटडाउन लागू रहेगा।

arudachal

12 जुलाई तक लगाया लॉकडाउन
बता दें अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर स्थित कैपिटल काम्पलेक्स में कोरोना वायरस 'कोविड-19' के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने शनिवार को एक हफ्ते के लॉकडाउन की घोषणा की जो कि छह जुलाई से सुबह पांच बजे से 12 जुलाई को शाम 5 बजे तक लागू रहेगा। कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र में अब तक 89 कोविड -19 मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है, जिससे अरुणाचल प्रदेश प्रशासन को चिंता हो रही है। जिसमें इटानगर और नाहरलागुन शामिल हैं। मुख्य सचिव नरेश कुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा कि 6 जुलाई को सुबह 5 बजे कुल लॉकडाउन किया जाएगा और 12 जुलाई को शाम 5 बजे तक लागू रहेगा। कुमार ने कहा कि कुछ छूट होगी, जिसकी घोषणा 5 जुलाई को की जाएगी।मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने ट्वीट किया, "कैपिटल कॉम्प्लेक्स 6 जुलाई (सोमवार) से 12 जुलाई (रविवार) तक लॉकडाउन के तहत होगा। अनुपालन के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश और एसओपी जल्द ही जारी किए जाएंगे।" उन्होंने कहा कि 89 मामलों में से 81 सक्रिय हैं जबकि आठ लोग ठीक हो चुके हैं।

corona

कटक में 8 जुलाई तक लगाया लॉकडाउन

उड़ीसा राज्य की सांस्‍कृतिक और वाणिज्यिक राजधानी कटक जो की उड़ीसा की वर्तमान राजधानी भुवनेश्‍वर से 28 किमी. की दूरी पर स्थित है वहां भी कोरोना का प्रकोप बढ़ चुका हैं जिसके चलते 8 जुलाई की मध्‍यरात्रि तक कम्‍पलीट लॉकडाउन किया गया है। वरिष्ठ सीएमसी अधिकारियों ने बताया कि सभी गैर-जरूरी दुकानें बंद रहेंगी और गैर-जरूरी यात्रा पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी। आदेश आज से लागू होगा।हालांकि, किराना, सब्जी और दूध की सभी आवश्यक दुकानें सुबह 5 बजे से शाम 6 बजे तक खुली रहेंगी। आवश्यक दुकानों को COVID-19 दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा और सामाजिक दूरियों के मानदंडों का पालन करना होगा सीएमसी अधिकारियों ने बताया कि सभी दवा दुकानों और आवश्यक वस्तुओं की ऑनलाइन डिलीवरी को बंद अवधि के दौरान अनुमति दी जाएगी। पानी और बिजली की आपूर्ति जैसी अन्य आपातकालीन सेवाएं हमेशा की तरह काम करेंगी। मालूम हो कि कटक जिले से रिपोर्ट किए गए 13 नए कोविड-19 मामलों में से 11 सीएमसी क्षेत्र के हैं। कटक शहर में COVID-19 92 सक्रिय मामलों के बाद कोरोना मरीजों की कुल संख्‍या 116 तक पहुंच गई है।

खुशखबरी: Unlock 2 में खरीदें सस्‍ता सोना, 6 जुलाई से मोदी सरकार बेचेगी गोल्‍ड, जानें ऑफर और फायदेखुशखबरी: Unlock 2 में खरीदें सस्‍ता सोना, 6 जुलाई से मोदी सरकार बेचेगी गोल्‍ड, जानें ऑफर और फायदे

Comments
English summary
Covid 19: Lockdown implemented in the capital complex of Cuttack and Arunachal Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X