• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: स्थगित हुआ पद्म पुरस्कार समारोह, अप्रैल में हो सकती है नई तारीख की घोषणा

|

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 84 हो गई है। देश में संक्रमण के मामलों को लेकर केंद्र और राज्य सरकारें उचित कदम उठा रही हैं। इसी बीच भारत सरकार ने इस वर्ष के पद्म पुरस्कार समारोह को भी स्थगित कर दिया है। वहीं, शनिवार को केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस को राष्ट्रीय आपदा भी घोषित कर दिया है।

Coronavirus Padma Award ceremony scheduled Rashtrapati Bhavan has been postponed

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राष्ट्रपति भवन में 3 अप्रैल को होने वाला पद्म पुरस्कार का कार्यक्रम टाल दिया गया है। समारोह के नई तारीख की घोषणा अप्रैल महीने में ही किए जाने की संभावना है। कई राज्यों में स्कूल-कॉलेजों, सिनेमाघर, जिम और सार्वजनिक स्थलों को भी मार्च के अंत तक बंद कर दिया गया है। बता दें कि कोरोना वायरस से भारत में अब तक दो मौंते भी हो चुकी हैं। इनमें से पहली मौत कर्नाटक के 76 वर्षीय बुजुर्ग की हुई थी जबकि दूसरी मौत दिल्ली में एक 68 वर्षीय महिला की हुई है।

बता दें कि हर वर्ष अप्रैल के महीने में राष्ट्रपति भवन में पद्म पुरस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। इस दौरान देश के काला, संस्कृति और सामाजिक क्षेत्रों में अपना योगदान देने वाले लोगों को राष्ट्रपति पद्म पुरस्कार से सम्मानित करते हैं। इस वर्ष यह कार्यक्रम 3 अप्रैल को आयोजित किया जाना था लेकिन कोरोना वायरस के चलते इसे अगली तारीख तक स्थगित कर दिया गया है। वहीं, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए गुड़ी पर्वा का समारोह रद्द कर दिया गया है।

बता दें कि शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार भारत सरकार ने कोरोना वायरस को आपदा के तौर पर अधिसूचित किया है। देश में कोरोना वायरस से मौत पर भारत सरकार ने मृतक के परिवार को 4 लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया है। ये राशि उनके लिए भी है जो इस बीमारी से लड़ने के लिए रिलीफ ऑपरेशन में शामिल हैं या राहत कार्यों में शामिल हैं।

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी बोले-Coronavirus से बचने के मास्‍क और सैनिटाइजर दे सरकार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus Padma Award ceremony scheduled Rashtrapati Bhavan has been postponed
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X