• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: निगमबोध घाट ने पहले किया मना, फिर CNG सिस्टम से हुआ महिला का अंतिम संस्कार

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से भारत में दूसरी मौत दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में शुक्रवार देर रात हुई। 68 वर्षीय एक महिला मरीज ने वायरस के चलते दम दोड़ दिया था। अब मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के निगामबोध श्मशान घाट के अधिकारियों ने महिला का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया था। परिजनों ने बताया कि उन्होंने जब अंतिम संस्कार के लिए निंबाधोड़ घाट के प्रमुख से बात की तो उन्होंने शव को किसी अन्य स्थान पर ले जाने के लिए कहा। हालांकि बाद में महिला का सीएनजी प्रक्रिया से अंतम संस्कार किया गया।

Coronavirus Nigambodh Ghat Refused to funeral then CNG system cremated woman

बताया जा रहा है कि मृतक का बेटा हाल ही में विदेश की यात्रा से लौटा था और वह कोरोना वायरस से संक्रमित था। मां ने भावनाओं में बहकर बेटे को गले लगाया और यहीं से वायरस उनके शरीर के अंदर प्रवेश कर गया। डॉक्टरों के अनुसार बुजुर्ग महिला को डायबिटीज की भी बीमारी थी। महिला की मौत के बाद जब परिजन अंतिम सस्कार के लिए दिल्ली के निगमबोध घाट पहुंचे तो वहां के अधिकारियों ने अंतिम संस्कार के लिए मना कर दिया। यह आरोप मरने वाली महिला के परिजनों ने लगाया है।

गौरतलब है कि देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने से लोगों में खौफ है, एक सरकारी आंकड़े के मुताबिक देश में कुल 83 मामले सामने आए हैं जबकि दो लोगों की मौत भी हो चुकी है। कोरोना वायरस से पहली मौत कर्नाटक में एक 76 वर्षीय बुजुर्ग की हुई थी, वह सउदी अरब की यात्रा करके लौटा था। इसके बाद दिल्ली के जनकपुरी इलाके में रहने वाली एक 68 वर्षीय महिला ने संक्रमण के चलते शुक्रवार को दम तोड़ दिया था। भारत सरकार ने शनिवार को कोरोना वायरस को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है।

पिता से आखिरी बार नहीं मिल सका ये शख्स, कहा- 'कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हुआ तो दुख होगा'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus Nigambodh Ghat Refused to funeral then CNG system cremated woman
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X