• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मुंबई में कोरोना की रफ्तार तेज, बीते 24 घंटे में आए 1956 नए मामले, संक्रमण दर 12.74 प्रतिशत

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना फिर से पैर पसारने लगा है। कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है।
Google Oneindia News

मुंबई, 10 जून : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना फिर से पैर पसारने लगा है। कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। बीएमसी ने कहा कि मुंबई में शुक्रवार को 1,956 नए कोविड मामले दर्ज किए गए, जो कल 1,702 की तुलना में 15 प्रतिशत अधिक है। संक्रमण दर बढ़कर 12.74 प्रतिशत हो गई है।

coronavirus

वहीं, इससे पहले नगर आयुक्त इकबाल चहल ने अधिकारियों को कोरोना जांच को बढ़ाने का निर्देश दिया था। बता दें कि बीते एक महीने से कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटों में कुल 7,584 नए कोरोनो वायरस केस सामने आए हैं।

Recommended Video

    Coronavirus India Update: Mumbai में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के नए केस | वनइंडिया हिंदी | *News

    24 लोगों की मौत

    वहीं एक दिनों में 24 लोगों की कोविड-19 से मौत हो गई है। देश में बीते 24 घंटों में सिर्फ 3,791 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं। देश में एक्टिव केसों की संख्या 36,267 हो गए हैं। देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की ख्या 4,32,05,106 हो गई। वहीं कोरोना के कारण होने वाली मौतों की संख्या 5,24,747 हो गई।

    ये है आंकड़ा

    देश में अब तक कुल रिकवर हुए लोगों की संख्या 4,26,44,092 हो गई है। बता दें कि 24 घंटे की अवधि में सक्रिय कोविड-19 केसलोएड में 3,769 मामलों की वृद्धि दर्ज की गई है। मंत्रालय ने कहा कि सक्रिय मामलों में कुल संक्रमण का 0.08 प्रतिशत शामिल है।

    क्यो बोलीं- who के चीफ साइंटिस्ट

    कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ओमिक्रॉन की संख्या में भी बढ़ोतरी होने लगी है। ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट BA-4 और BA-5 की दस्तक तेज हो गई है। इसको लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की मुख्य वैज्ञानिक डॉ. सौम्या स्वामीनाथन ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि यह एक मिनी वेव की शुरुआत हो सकती है।

    आ सकती हैं छोटी लहरें

    डॉ. सौम्या ने कहा कि सब-वैरिएंट उभर रहे हैं, वे मेन ओमिक्रॉन BA-1 की तुलना में अधिक संक्रामक है। इसका संक्रमण तेजी से फैलता है। यह आशंका है कि हर चार-छह महीने में छोटी लहरें आ सकती हैं। इसलिए कोविड संबंधित सभी एहतियात बरतें।

    यह भी पढ़ें- फिर बढ़े कोरोना मामले, बीते 24 घंटों में 7,584 नए केस, एक दिन में 24 मरीजों की मौतयह भी पढ़ें- फिर बढ़े कोरोना मामले, बीते 24 घंटों में 7,584 नए केस, एक दिन में 24 मरीजों की मौत

    Comments
    English summary
    corona speed high in Mumbai 1956 new corona case registered in 24 hours infection rate 12.74 percent
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X