महाराष्ट्र: सेक्स चेंज सर्जरी के लिए महिला कॉन्स्टेबल का मेडिकल टेस्ट शुरू

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। महाराष्ट्र पुलिस की 29 साल की महिला कॉन्स्टेबल ने सेक्स चेंज कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ललिता साल्वे नाम की महिला कॉन्स्टेबल ने अपना सेक्स चेंज करवाने के लिए मुंबई के सर जेजे अस्पताल में मेडिकल टेस्ट की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

 Cop undergoes test for sex reassignment surgery

आपको बता दें ललिता साल्वी अपना लिंक परिवर्तन करवाकर पुरुष कॉन्स्टेबल के रूप में नौकरी करते रहना चाहती हैं। इसके लिए उन्होंने महाराष्ट्र पुलिस विभाग ने अनुमति मांगी, लेकिन पुलिस अधिकारियों की तरफ से मांग ठुकराए जाने के बाद ललिता ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया, लेकिन वहां से भी उसे अब तक कोई आस नहीं दिखी।

कॉन्स्टेबल ललिता साल्वी ने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर कर सेक्स चेंज कराने के बाद भी नौकरी को जारी रखने की अनुमति मांगी है। ललिता साल्वी ने अपने अधिकारियों और स्टेट डेप्युटी जनरल सतीश माथुर से लिंक परिवर्तन के लिए अनुमति मांगी थी। साल्वी ने कहा कि वो इस सर्जरी के बाद भी पुलिस विभाग में बने रहना चाहती है। आपको बता दें कि साल्वी ने 2009 में महाराष्ट्र पुलिस ज्वाइन किया था। साल्वी ने अपने अधिकारियों को बताया कि उन्हें जेंडर आइडेंटिटी डिसऑर्डर है और डॉक्टरी सलाह पर वो ये सेक्स चेंज सर्जरी करवा रही है, लेकिन अधिकारियों की अनुमति नहीं मिलने के बाद उन्हें कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The woman constable, who had filed a plea in the Bombay High Court seeking permission to undergo sex reassignment surgery, on Monday underwent a medical test at Sir JJ Hospital in Mumbai.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.