• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इस्लामिक कल्चरल सेंटर पर लगा 'जिहादी आतंकी सेंटर' का पोस्टर, दिल्ली पुलिस ने शुरू की जांच

|

नई दिल्ली: फ्रांस की मैग्जीन चार्ली एब्दो ने 2015 में इस्लाम धर्म के पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब का कार्टून प्रकाशित किया था, जिसके बाद उसके दफ्तर पर हमला हुआ। हाल में उसी कार्टून को लेकर एक शिक्षक को मौत के घाट उतार दिया गया। जिस पर फ्रांस ने इस्लामिक कट्टरवाद को लेकर बयान जारी किया। जिससे मुस्लिम देश फ्रांस के खिलाफ हो गए हैं। इस बीच भारत में भी मुस्लिमों ने फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन किया। जिसके विरोध में अब दिल्ली स्थित इस्लामिक कल्चरल सेंटर के बोर्ड पर विवादित पोस्टर लगाया गया है।

delhi

जानकारी के मुताबिक लोदी रोड स्थित इस्लामिक कल्चरल सेंटर के बोर्ड पर कुछ लोगों ने एक पोस्टर चिपका दिया। जिस पर 'जिहादी आतंकवादी इस्लामिक सेंटर' लिखा है। इस पोस्टर पर सबसे नीचे हिंदू सेना लिखा है। मामला गर्माता देख हिंदू सेना ने इसकी जिम्मेदारी भी ले ली। साथ ही बयान जारी करते हुए कहा कि पूरा विश्व इस्लामिक आतंकवाद से परेशान है। मौजूदा वक्त में फ्रांस में भी यही लोग हमला कर रहे हैं। ऐसे में उन्होंने इस्लामिक कल्चरल सेंटर को बंद करने की मांग की है।

फ़्रांस की धर्मनिरपेक्षता को इस्लाम के ख़िलाफ़ क्यों माना जा रहा है?

वहीं सेंटर और इस्लामिक संगठनों ने इस पोस्टर पर कड़ी आपत्ति जताई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए तुगलक रोड थाना पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद दिल्ली प्रिवेंशन ऑफ प्रॉपर्टी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक रविवार शाम तक आरोपियों की पहचान नहीं की जा सकी। फिलहाल पोस्टर को हटाकर पुलिस जांच कर रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Controversial poster on Islamic Cultural Center delhi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X