• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Budget Session: बजट सत्र को लेकर पीएम मोदी आज करेंगे सर्वदलीय बैठक, कृषि कानूनों का मुद्दा उठा सकता है विपक्ष

|

Union Budget Session 2021 All-Party Meet Today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) संसद के बजट सत्र के लिए शनिवार (30 जनवरी) को सर्वलीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। पीएम मोदी बैठक में सरकार का विधायी अजेंडा पेश करेंगे। इस बार ये सर्वदलीय बैठक बजट सत्र शुरू होने के बाद आयोजित की जा रही है। आमतौर पर इस तरह बैठकें संसद के सत्र से पहले होती हैं। शुक्रवार को लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के साथ संसद का बजट सत्र शुरू हुआ। इस बैठक में विपक्ष कृषि कानूनों और किसान आंदोलन का मुद्दा उठा सकता है। दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर पिछले दो महीने से किसान केंद्र सरकार के लाए गए तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं।

All-Party Meet

हालांकि शुक्रवार को बजट सत्र के पहले दिन विपक्षी पार्टियों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कृषि कानूनों का मुद्दा उठाया था। लेकिन इस पर सरकार ने कहा कि कृषि कानून और किसान आंदोलन का मुद्दा राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान उठाया जा सकता है। हालांकि इसके लिए कसभा में दो, तीन और चार फरवरी को 10 घंटे का समय अलॉट किया गया है।

बता दें कि बजट सत्र के पहले दिन अभिभाषण में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नए कृषि कानूनों का समर्थन किया था। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों का समर्थन करते हुए उसे सही बताया। इसके साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 26 जनवरी को दिल्ली और लालकिले हिंसा की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया था।

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने संसद के बजट सत्र के पहले दिन सांसदों से संसद का भरपूर उपयोग करने को कहा। पीएम मोदी ने सांसदों से लोकतंत्र की सभी मर्यादाओं का पालन करते हुए चर्चा के माध्यम से जनआकांक्षाओं की पूर्ति में योगदान देने का आह्वान किया।

ये भी पढ़ें- राकेश टिकैत का किसानों के नाम संबोधन, महज 40 सेकेंड में फिर से आंदोलन को किया खड़ा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Budget Session 2021: PM Narendra Modi Chair All-Party Meet Today opposition demand debate on farmers protest
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X