• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

BoycottTanishq: तनिष्क के विज्ञापन को देख फूटा लोगों का गुस्सा, हटाना पड़ा वीडियो

|

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर देश मशहूर ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क (Tanishq) के एक विज्ञापन (Advertisement) को लेकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। जब से तनिष्क का विज्ञापन सामने आया है तभी से ट्विटर पर #BoycottTanishq ट्रेंड कर रहा है। यूजर्स ने आरोप लगाया है कि ज्वेलरी ब्रांड कंपनी का यह एड लव जिहाद को बढ़ावा देता है। हालांकि विवाद बढ़ता देख तनिष्क ने अपने यूट्यूब चैनल से विज्ञापन को हटा दिया है। लेकिन सवाल यह उठता है कि उस एड में आखिर ऐसा क्या है जिससे लोग इतने नाराज हो गए?

    Tanishq ने विवाद के बाद हटाया एड, Shashi Tharoor ने Trolls को दिया जबरदस्त जवाब | वनइंडिया हिंदी
    लोगों को पसंद नहीं आया विज्ञापन

    लोगों को पसंद नहीं आया विज्ञापन

    जैसा कि हम सभी जानते हैं भारत में ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क अपने आप में आभूषण की शुद्धता का एक उदाहरण माना जाता है। देशभर के कोने-कोने में तनिष्क के ब्रांच देखने को मिलते हैं। तनिष्क के विज्ञापन भी काफी हटकर होते हैं, लेकिन हाल ही में सामने आया उनका नया एड सोशल मीडिया यूजर्स को कुछ खास पसंद नहीं आया। विज्ञापन में एक मुस्लिम लड़के से हिंदू लड़की की शादी को दिखाया गया है जिससे यूजर्स काफी गुस्सा हो गए हैं।

    लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप

    लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप

    कई लोगों ने अपने ट्विटर हैंडल पर विज्ञापन को साझा किया है, सत्य अन्वेषक नाम के यूजर भी उन्हीं में से एक हैं। सत्य द्वारा पोस्ट किए गए विज्ञापन के वीडियो में देखा जा सकता है कि गर्भवती महिला की गोदभराई यानि बेबी शावर (Baby Shower) का फंक्शन एक मुस्लिम परिवार में किया जा रहा है। वीडियो में मुस्लिम फैमली हिंदू रीति रिवाज से अपनी बहू की गोदभराई की रस्मों को पूरा कर रही है।

    हिंदू-मुस्लिम परिवार को एकजुट दिखाने की कोशिश

    हिंदू-मुस्लिम परिवार को एकजुट दिखाने की कोशिश

    इस विज्ञापन के माध्यम से तनिष्क ने हिंदू-मुस्लिम परिवार को एकजुट दिखाने की कोशिश की है। हालांकि तनिष्क की यह कोशिश कई लोगों को पसंद नहीं आई। वीडियो सामने आने के बाद से ही तनिष्क को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। ट्रोलर्स ने विज्ञापन को लेकर तनिष्क को खूब ट्रोल किया है, यूजर्स के गुस्से का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ट्विटर पर #BoycottTanishq ट्रेंड करने लगा है।

    ParleG के फैसले से खुश यूजर्स

    ParleG के फैसले से खुश यूजर्स

    इसके अलावा ट्विटर पर ParleG भी सोमवार से ट्रेंड कर रहा है। इसकी वजह यह है कि पार्लेजी कंपनी ने बड़ा फैसला लेते हुए उन चैनलों को अपना विज्ञापन देने से इनकार कर दिया है जो भड़काऊ कॉन्टेट जनता के सामने परोस रहे हैं। सोशल मीडिया पर यूजर्स पार्लेजी के इस फैसले की काफी सराहना कर रहे हैं, वहीं कई यूजर्स का कहना है कि खत्म होता ब्रांड खुद को जिंदा रखने के लिए लिबरस्ल की आड़ ले रहा है। बता दें कि इससे पहले बजाज ऑटो भी ऐलान कर चुकी है कि वह अपना विज्ञापन ऐसे चैनलों को नहीं देंगे जो भड़काऊ और एक तरफा समाचार देते हैं।

    'TRP घोटाले' के बाद इन न्यूज चैनलों को विज्ञापन नहीं देगा पारले, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #ParleG

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    BoycottTanishq trending on twitter Users annoyed by Tanishq advertisement
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X