• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नोरा फतेही ने बताया ऑक्‍सीजन बढ़ाने का तरीका, लिखी ये पोस्‍ट

|

नई दिल्‍ली, 4 मई: कोरोना महामारी की दूसरी लहर में हर दिन पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या बढ़ती जा रही है। ऐसे में कई बॉलीवुड हस्तियां संकट के इस समय में लोगों की मदद कर रहे हैं वहीं कई सेलिबेट्री इससे निपटने के बारे में जागरूकता बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। वायरस से निपटने के बारे में जानकारी के लिए कोविड -19 संसाधनों पर एसओएस संदेश साझा कर रहे हैं। नोरा फतेही मंगलवार (4 मई) को इंस्टाग्राम पर अपने फैंस के साथ एक ऐसी ही जानकारी शेयर की है। ये ऑक्सीजन में सुधार करने के लिए चिकित्सकीय रूप से स्वीकृत है, इसलिए कोविड -19 रोगियों के लिए फायदेमंद है।

norra

नोरा फतेही ने एक जानकारी साझा की जो कोरोना से पीड़ित लोगों की मदद कर सकती है। उसकी पोस्ट में स्पष्ट है कि ऑक्सीजन के स्तर को बेहतर बनाने में मदद मिल सकती है। एक्‍ट्रेस ने अपने पोस्‍ट में लिखा यह ऑक्सीजन में सुधार करने के लिए एक चिकित्सकीय रूप से स्वीकृत तरीका है। यदि एक मरीज का ऑक्सीजन स्तर 94 से नीचे चला जाता है (जब एक ऑक्सीमीटर पर घर पर मापा जाता है), तो रोगी अपने पेट के बल लेट सकता है; यह स्थिति वेंटिलेशन में सुधार करती है और आराम से सांस लेने में मदद करती है।

नोरा फतेही ने बताया कि ARDS मरीजों को दिया जाता है

नोरा फतेही ने आगे लिखा " ये स्थिति फेफड़ों में हवा के सप्‍लाई और मात्रा को प्रभावित करती है, और रक्त में ऑक्सीजन और कार्बन डाइऑक्साइड पहुंचने से फेफड़ों पर सीधा प्रभाव पड़ सकता है। पिछले कुछ वर्षों में, तीव्र श्वसन संकट सिंड्रोम (ARDS) के रोगियों के उपचार में ये प्रयोग किया जा रहा है और इसे अब ऑक्सीकरण में सुधार करने के लिए एक सरल और सुरक्षित तरीका माना जाता है।"

कंगना रनौत ने ऑक्‍सीजन को लेकर दिया सुझाव, एक्‍ट्रेस हुईं ट्रोल, यूजर बोला- दिमाग क्या घास चरने गया हैकंगना रनौत ने ऑक्‍सीजन को लेकर दिया सुझाव, एक्‍ट्रेस हुईं ट्रोल, यूजर बोला- दिमाग क्या घास चरने गया है

नोरा फतेही ने भी एहतियात के तौर-तरीकों में इजाफा करने की सलाह दी

नोरा फतेही ने भी एहतियात के तौर-तरीकों में इजाफा करने की सलाह दी। अंत में नोरा ने कहा "एहतियाती उपाय क्या करने की आवश्यकता है? यदि गर्भवती हैं तो ओम का उच्‍चारण करें, भोजन के बाद एक घंटे के बाद ही ये एक्‍सरसाइज करें। जितनी बार आसानी से सहन करने योग्य हो, उतना ही करें। विशेष रूप से, हृदय संबंधी बीमारी हैं तो आप हाई ब्लडप्रेशर से बचें।

https://hindi.oneindia.com/photos/big-news-of-may-4-61423.html

English summary
Nora Fatehi shares proning details to improve oxygen levels Covid patients, wrote this post
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X