• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार चुनावः राष्ट्रीय-क्षेत्रीय दलों के लिए DD और AIR पर आवंटित प्रसारण समय दोगुना किया गया

|

नई दिल्ली। अक्टूबर महीने के अंत में बिहार विधानसभा चुनाव में मतदान से पूर्व चुनाव प्रचार के लिए निर्वाचन आयोग ने दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो पर राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के लिए आवंटित प्रसारण / टेलीकास्ट का समय दोगुना कर दिया है। शुक्रवार को इसकी घोषणा करते हुए चुनाव आयोग ने कहा कि COVID-19 महामारी के कारण गैर-संपर्क आधारित अभियान की बढ़ी हुई प्रासंगिकता को देखते हुए उक्त निर्णय लिया गया है।

ECI

नॉर्थ कोरिया में विदेशी टीवी शो देखने की सजा सुन रूह कांप जाएगी, पूर्व कैदी ने किया खुलासा

गौरतलब है चुनाव आयोग की घोषणा के मुताबिक बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को तीन चरणों में होने हैं। बिहार के चुनावों को महामारी के दौरान विश्व स्तर पर सबसे बड़े चुनावों में से एक माना जा रहा है, जहां वोटों की गिनती और परिणाम 10 नवंबर को आएंगे।

ECI

जानिए, क्या है स्वामित्व योजना? 11 अक्टूबर को 6 राज्यों में लांच करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

निवर्तमान विधानसभा में राजद के 80 सदस्य हैं, जबकि जद (यू) के पास 69 हैं। भाजपा के पास 54 सीटें हैं, कांग्रेस के पास 25 हैं, जबकि 243 सदस्यीय विधानसभा में शेष सीटें अन्य दलों के पास हैं।

ECI

बिहार में अनुमानित 7.29 करोड़ मतदाता हैं, जहां मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो जाएगा, लेकिन वामपंथी अतिवाद प्रभावित क्षेत्रों को छोड़कर मतदान अवधि को एक घंटे शाम 6 बजे तक बढ़ा दिया जाएगा, ताकि COVID-19 मरीज आखिरी घंटे में मतदान कर सकें।

ECI

निजी टीवी चैनलों के लिए I&B मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, जानिए क्या दी गई है हिदायत!

राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य में सत्तारूढ़ राजग को राजद-कांग्रेस गठबंधन से चुनौती मिलेगी। भाजपा-जद (यू) गठबंधन और कांग्रेस-राजद गठबंधन मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं। एनडीए पहले ही घोषणा कर चुका है कि जद (यू) अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे।

WHO समर्थित अंतर्राष्ट्रीय पहल Covax वैक्सीन एलायंस में शामिल हुआ चीन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Election Commission has doubled the broadcast / telecast time allotted for national and regional parties on Doordarshan and All India Radio for campaigning before the elections in Bihar Assembly elections at the end of October. Announcing this on Friday, the Election Commission said that the said decision has been taken in view of the increased relevance of the non-contact based campaign due to the COVID-19 epidemic.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X