• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आचार संहिता के उल्‍लंघन का गंभीर आरोप, चुनाव आयोग को सौंपा अलग-अलग ज्ञापन

|

नई दिल्‍ली। बीजेपी द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्‍लंघन को लेकर कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने आज चुनाव आयोग से मुलाकत की और अलग-अलग ज्ञापन प्रस्‍तुत किए। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा ने चुनाव से पहले किसानों को लुभाने के लिए मंडी कर को 1.7 फीसदी से घटाकर 0.5 फीसदी कर दिया है। वहीं एक और ज्ञापन में कांग्रेस ने कहा है कि आदर्श आचार संहिता के बावजूद ग्रामीण सड़क का उद्घाटन किया जा रहा है।

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आचार संहिता के उल्‍लंघन का गंभीर आरोप, चुनाव आयोग को सौंपा अलग-अलग ज्ञापन

आपको बता दें कि कांग्रेस ने इससे पहले भी चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा था। इस ज्ञापन में कांग्रेस ने मध्यप्रदेश के अनूपपुर से बीजेपी उम्मीदवार बिसाहूलाल सिंह द्वारा कैश बांटने की शिकायत की, साथ ही साथ मुंगौली के उम्मीदवार बृजेन्द्र सिंह यादव द्वारा महिलाओं को साड़ी बांटने की भी शिकायत की। इस प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक, दिग्विजय सिंह, कपिल सिब्बल, विवेक तन्खा और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव प्रणव झा शामिल थे।

कांग्रेस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पार्टी नेताओं ने निर्वाचन आयोग से कहा कि दिर्शोनिर्देशों के उल्लंघन को लेकर राज्य आयोग की तरफ से दोहरा मापदंड अपनाया जा रहा है। पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने आयोग के समक्ष यह भी कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी गई, जबकि भाजपा के कई नेता और मंत्री दिशानिर्देशों का खुला उल्लंघन करते हुए रैलियां कर रहे हैं।

Ram Vilas Paswan passes away: पासवान के निधन पर रो पड़े मांझी, बोले-'मेरा बड़ा भाई चला गया'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress delegation met Election Commission, submitted different memorandums regarding violation of Model of Conduct by BJP.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X