• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'बाबा का ढाबा' मामले में नया खुलासा, FIR के बाद यूट्यूबर गौरव ने लौटाए थे 4.5 लाख

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 जून। पिछले लॉकडाउन में यूट्यूबर गौरव वासन के वीडियो से चर्चा में आए 'बाबा का ढाबा' वाले कांता प्रसाद इस समय अस्पताल में भर्ती हैं। गौरव वासन ने जब कांता प्रसाद की कहानी वीडियो में दिखाई तो लोगों ने खूब बढ़कर दान दिया लेकिन बाद में कांता प्रसाद ने उन्हीं गौरव वासन पर पैसा हड़पने का आरोप लगाया और मामला पुलिस तक पहुंच गया। हालांकि कांता प्रसाद ने गौरव से विवाद खत्म करते हुए उसे अच्छा लड़का बताया लेकिन अब पुलिस जांच में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पुलिस के मुताबिक वासन ने अपने एकाउंट में पैसे तब वापस किए थे जब मामला पुलिस में पहुंचा।

वासन के खिलाफ जल्द दायर हो सकता है आरोप पत्र

वासन के खिलाफ जल्द दायर हो सकता है आरोप पत्र

दिल्ली पुलिस की जांच में ये खुलासा हुआ है कि गौरव वासन और उनकी पत्नी ने 4.5 लाख रुपये अपने एकाउंट में प्राप्त किए थे। इस रुपये को कांता प्रसाद को तब ट्रांसफर किया गया जब उन्होंने पुलिस में एफआईआर दर्ज की। इंडियन एक्सप्रेस ने दिल्ली पुलिस के सूत्रों के हवाले से कहा है कि मामले में जल्द ही वासन के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया जा सकता है।

फूड ब्लॉगर गौरव वासन ने पिछले साल 7 अक्टूबर को कांता प्रसाद और उनकी पत्नी का एक वीडियो शूट किया था जिसमें बताया गया था कि दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर में ढाबा चलाने वाले ये बुजुर्ग के पास इस समय ग्राहक नहीं आ रहे हैं और आर्थिक तंगी में पहुंच गए हैं। वीडियो तेजी से वायरल हुआ और बड़ी संख्या में लोगों ने बुजुर्ग की मदद के लिए पैसे दान दिए जिसके चलते कांता प्रसाद की जिंदगी बदल गई थी। लेकिन बाद में कांता प्रसाद ने गौरव वासन के खिलाफ मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था। कांता प्रसाद ने शिकायत में गौरव के ऊपर हेराफेरी करने का आरोप लगाया था।

अपना और पत्नी का एकाउंट किया था शेयर

अपना और पत्नी का एकाउंट किया था शेयर

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो पाया कि वासन ने मदद की रकम भेजने के लिए अपनी पत्नी के साथ अपना एकाउंट सोशल मीडिया पर शेयर किया था। पुलिस जांच में पता चला कि वासन और उनकी पत्नी के एकाउंट में 4.5 लाख रुपये मिले थे लेकिन प्रसाद के एफआईआर दर्ज करने के बाद उन्होंने पैसा ट्रांसफर कर दिया।

इसी महीने की शुरुआत में कांता प्रसाद और गौरव वासन के मामला सुलझ गया था जब प्रसाद ने एक वीडियो जारी कर गौरव वासन से माफी मांगी और उनकी तारीफ करते हुए कहा था कि 'वह लड़का चोर नहीं था।' जिसके जवाब में गौरव ने कहा था कि "अंत भला तो सब भला।" बाद में गौरव वासन भी बाबा के ढाबा पर पहुंचे और कांता प्रसाद से मिले थे और तस्वीर भी शेयर की थी। हालांकि कांता प्रसाद ने अभी तक शिकायत वापस नहीं ली है।

अस्पताल में भर्ती हैं कांता प्रसाद

अस्पताल में भर्ती हैं कांता प्रसाद

बाबा का ढाबा वाले कांता प्रसाद ने एक नया रेस्टोरेंट भी खोला था लेकिन उसे बंद कर फिर से अपने पुराने ढाबे पर लौट आए थे। उन्होंने बताया था कि नए रेस्टोरेंट में 1 लाख रुपये महीने का खर्च आ रहा था जबकि उनकी कुल 30,000 रुपये का ही बिजनेस हो रहा था।

ढाबा बंद होने और गौरव वासन से विवाद सुलझने के कुछ दिन बाद ही बीते गुरुवार की रात को कांता प्रसाद को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने बताया कि उन्होंने अत्यधिक मात्रा में नींद की गोलियां खा ली थीं और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। फिलहाल वह गहन निगरानी में रखे गए हैं। वहीं पुलिस ने इस प्रथम दृष्टया आत्महत्या की कोशिश माना है। कांता प्रसाद की पत्नी ने बताया कि जब उन्होंने कुछ नहीं देखा। वह बेहोशी की हालत में मिले तो लोगों को सूचना दी।

कौन हैं 'बाबा का ढाबा' वाले कांता प्रसाद, एक वीडियो ने बनाया लखपति, अब की खुद को खत्म करने की कोशिश!कौन हैं 'बाबा का ढाबा' वाले कांता प्रसाद, एक वीडियो ने बनाया लखपति, अब की खुद को खत्म करने की कोशिश!

English summary
baba ka dhaba youtuber gaurav return money to kanta prasad after polce complain
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X