• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लॉकडाउन को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी के सामने रखीं 3 अहम बातें

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का संक्रमण देश में तेजी से फैलता जा रहा है। इस वायरस के संक्रमण से अभी तक देश में 239 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के गहराते संकट के बीच शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने कोरोना संकट पर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फीडबैक लिया। इस दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी के सामने तीन अहम बातें रखीं।

    Coronavirus : PM Modi ने Kejriwal से की बात, Lockdown बढ़ाने सहित 3 अहम बातें की | वनइंडिया हिंदी
    30 अप्रैल तक बढ़ाया जाए लॉकडाउन- सीएम केजरीवाल

    30 अप्रैल तक बढ़ाया जाए लॉकडाउन- सीएम केजरीवाल

    कोरोना संकट पर पीएम मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश में लॉकडाउन कम से कम 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाए। सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर राज्य अपने-अपने स्तर पर फैसला लेंगे तो ये उतना असरदार नहीं होगा। इसके अलावा सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर लॉकडाउन से किसी तरह की राहत दी जाए तो ट्रांसपोर्ट ना खोला जाए। इस दौरान रेल, सड़क और हवाई यात्रा की अनुमति ना दी जाए।

    ये भी पढ़ें: कोरोना के मुद्दे पर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे पीएम मोदी, बोले- मैं 24*7 उपलब्ध हूं

    पंजाब के सीएम ने उद्योग और कृषि क्षेत्रों के लिए मांगी रियायत

    वहीं, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उद्योग और कृषि क्षेत्रों के लिए विशेष रियायतों के साथ कम से कम एक पखवाड़े तक राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन बढ़ाने की सिफारिश की। इसके पहले, समीक्षा बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा, 'मैं 24*7 उपलब्ध हूं।' पीएम मोदी ने कहा कि कोई भी मुख्यमंत्री किसी भी वक्त कोरोना वायरस के मद्देनजर मुझसे बात कर सकते हैं और अपना सुझाव दे सकते हैं। हमें कंधे से कंधा मिलाकर साथ मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ना है। इस बैठक के दौरान स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी ब्योरा पेश किया।

    दिल्ली में कोरोना के 903 मामले आए सामने

    दिल्ली में कोरोना के 903 मामले आए सामने

    महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 903 हो गई है, संक्रमित होने वालों में 584 मरकज से जुड़े लोग हैं। इस वायरस के कारण 14 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में 30 जगहों को कोरोना हॉटस्पॉट घोषित किया गया है और इन इलाकों को सील कर दिया गया है। जबकि शुक्रवार तक पूरे देश में इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़कर 7447 तक पहुंच गई है। इस वायरस के कारण देशभर में 239 लोगों की मौत हुई है। इसकी जानकारी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की तरफ से दी गई।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Arvind Kejriwal suggested to PM Modi to extend lockdown till April 30 in all over India
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X