• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कुछ ही देर में अम्फान देगा कोलकाता में दस्तक, भारी तबाही की आशंका, हवा की रफ्तार 110 km/घंटा

|

नई दिल्ली। भारत के पूर्वी राज्यों में बंगाल की खाड़ी में बना चक्रवाती तूफान 'अम्फान' दस्तक दे चुका है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार ओडिशा और पश्चिम बंगाल में रहने वाले लोगों के लिए 4 घंटे बेहद अहम हैं। दूसरी ओर बांग्लादेश में भी इस तूफान को लेकर जरूरी सुरक्षा के उपाए किए जा रहे हैं। चक्रवात के पश्चिम बंगाल में ज्यादा तबाही मचाने की आशंका जताई गई है, मौसम विभाग ने यहां की सरकार से विशेष कदम उठाने के लिए कहा था। मिल रही जानकारी के मुताबिक अम्फान कुछ ही घंटों में कोलकाता में दस्तक देने वाला है।

110-135 किमी प्रति घंटा की हवाएं

110-135 किमी प्रति घंटा की हवाएं

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि चक्रवाती तूफान 'अम्फान' बहुत तेज गति से कोलकाता में प्रवेश करेगा। इस दौरान हवा की रफ्तार 110-135 किमी प्रति घंटा रहने का अनुमान है, मौसम विभाग ने साइक्लोन से कोलकाता में भारी तबाही होने की आशंका जताई है। हालांकि सुरक्षा के मद्देनजर बंगाल और ओडिशा में 6 लाख से अधिक लोगों को तटीय स्थानों के निकाल कर सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया गया है। वहीं, किसी को भी समुद्र किनारे जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

    Super Cyclone Amphan : मौसम विभाग ने बताया, 106 KM/H की स्पीड से चल रही हैं हवाएं | वनइंडिया हिंदी
    कोलकाता में हालात काफी खराब

    कोलकाता में हालात काफी खराब

    पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में इस समय हालात काफी खराब बताए जा रहे हैं। कोलकाता के नगरीय क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी तूफान का असर दिखना शुरू हो चुका है। मिली जानकारी के मुताबिक कोलकाता में भारी बारिश और काफी तेज हवाएं चल रही हैं। हवाएं इतनी तेज हैं कि स्थिति भयावह होती दिख रही है, कई घरों की खिड़कियां टूट कई हैं वहीं, कई कमजोर ढांचे ताश के पत्तों की तरह बिखर गए हैं। तेज हवा और बारिश का मिला जुला संगम इस चक्रवात को और भयानक बना रहा है।

    ओडिशा में तीन महीने की बच्ची की मौत

    ओडिशा में तीन महीने की बच्ची की मौत

    इस दौरान ओडिशा की बात करें तो यहां से तूफान गुजर चुका है लेकिन अभी भी तेज हवाओं का सिलसिला लगातार जारी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक ओडिशा से तूफान बुधवार लगभग ढाई बजे के आसपास गुजरा, खबर लिखे जाने तक सुंदरवन इलाके में लैंडफॉल शुरु हो चुका है। ओडिशा में तूफान की वजह से तीन महीने की बच्ची की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि कच्चे घर की दीवार गिरने से बच्ची की मौत हो गई। ओडिशा में तूफान की वजह से पेड़ टूटकर गिरे हैं और इलेक्ट्रिक खंबे टूट गए हैं।

    ताश के पत्ते की तरह ढेर हुई 'अम्फान' के रास्ते में आने वाली हर वस्तु, Video में दिखी तूफान की तबाही

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Amphan will knock in Kolkata heavy destruction wind speed 110 km per hour
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X