• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमित शाह ने किया 'आयुष्मान CAPF' का शुभारंभ, 10 लाख जवानों और उनके परिवार को मिलेगी अच्छी सेहत

|

नई दिल्ली। असम विधानसभा चुनाव, 2021 (Assam Assembly Election 2021) की तरीखों के ऐलान से पहले गृह मंत्री अमित शाह ने आज (23 जनवरी) केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) के सभी जवानों और उनके परिवारों सेहत से जुड़ी बड़ी योजना की सौगत दी है। असम के दौरे पर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार शाम गुवाहाटी (Guwahati) में एक कार्यक्रम को संबोधित किया। यहां मंच से अमित शाह ने केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवानों और उनके परिवारों के चिकित्सा उपचार के लिए 'आयुष्मान सीएपीएफ' स्वास्थ्य सेवा योजना (Ayushman CAPF Healthcare Scheme) का शुभारंभ किया।

Amit Shah launches Ayushman CAPF Healthcare Scheme 10 lakh soldiers will get good health

बता दें कि इस स्कीम का उद्देश्य आयुष्मान योजना की सूची में शामिल अस्पतालों में कैशलेस और पेपरलेस मेडिकल ट्रीटमेंट प्रदान करना है। इस आयुष्मान CAPF योजना का लाभ देशभर के केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के जवानों और उनके परिवार को मिलागा, इस योजना के तहत उनकी स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुंच सुनिश्चित की जाएगी। असम के गुवाहाटी में बोलते हुए गृह मंत्री ने कहा, CAPF के सभी जवानों और उनके परिवारों के लिए आयुष्मान CAPF योजना शुरू हो रही है। इसके लिए आज से अच्छा दिन नहीं हो सकता था। सुभाष बाबू ऐसे व्यक्तित्व थे जिसको किसी ने कोई अवॉर्ड नहीं दिया, जनता उनके साथ नेताजी का सम्मान जोड़कर उनको याद करती है।

संसदीय पैनल के सामने Twitter की हुई पेशी, अमित शाह का अकाउंट ब्लॉक करने को लेकर दी सफाई

उन्होंने आगे कहा, 'आयुष्मान CAPF योजना के तहत CAPF के लगभग 10 लाख जवान और अधिकारी और 50 लाख के आसपास उनके परिवार और परिजन देश के अंदर 24 हजार अस्पतालों में सिर्फ कार्ड लेकर उसे स्वैप करके इलाज करा सकते हैं।' आपको बता दें कि अमित शाह के साथ शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी असम पहुंचे, उन्होंने शिवसागर जिले में आज प्रधानमंत्री ने एक लाख 60 हजार लोगों को जमीन के पट्टों का आवंटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि असम की हमारी सरकार ने आपके जीवन की बहुत बड़ी चिंता दूर करने का काम किया है। एक लाख से ज्यादा मूल निवासी परिवारों को भूमि के स्वामित्व का अधिकार मिलने से आपके जीवन की एक बहुत बड़ी चिंता अब दूर हो गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amit Shah launches Ayushman CAPF Healthcare Scheme 10 lakh soldiers will get good health
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X