• search
हैदराबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

विदेशी छात्रा से छेड़छाड़ मामले में प्रोफेसर गिरफ्तार, यूनिवर्सिटी ने किया निलंबित

थाईलैंड की छात्रा से छेड़छाड़ और विरोध करने पर पिटाई करने के आरोप में हैदराबाद विवि ने प्रोफेसर को निलंबित कर दिया है। वहीं, पुलिस ने प्रोफेसर को गिरफ्तार भी कर लिया है।
Google Oneindia News
professor

हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एक प्रोफेसर को एक अंतरराष्ट्रीय छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वहीं, विश्वविद्यालय की तरफ से प्रोफेसर को निलंबित भी कर दिया गया है। यह घटना शुक्रवार रात कैम्प्स के अंदर हुई। जहां एक प्रोफेसर ने एक थाईलैंड की छात्रा का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया और विरोध करने पर पिटाई भी की।

इस संबंध में जानकारी देते हुए गाचीबोवली पुलिस थाने के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें शनिवार सुबह पीड़ित छात्रा से शिकायत मिली कि प्रोफेसर ने उसका यौन उत्पीड़न करने का प्रयास किया और जब उसने इसका विरोध किया तो उसने उसे पीटा। पुलिस अधिकारी ने छात्रा की शिकायत के आधार पर बताया कि प्रोफेसर काफी समय से उसका यौन उत्पीड़न कर रहा था। मामले में प्रोफेसर के खिलाफ धारा 354 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

विरोध में छात्रों ने कैम्प्स में किया प्रदर्शन
इस घटना की जानकारी लगते ही छात्र आक्रोशित हो उठे और कैम्प्स में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही छात्रों ने प्रोफेसर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग भी की। इसके अलावा छात्रों ने विवि प्रशासन को अल्टीमेटम दिया कि अगर प्रोफेसर के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो वे उग्र प्रदर्शन करेंगे।

वीकेंड पार्टी में छेड़छाड़ की घटना को दिया अंजाम
विश्वविद्यालय एक छात्र के मुताबिक शुक्रवार की रात परिसर में एक सप्ताहांत पार्टी आयोजित की गई थी। जिसमें कुछ संकाय सदस्य भी शामिल हुए थे। इस दौरान प्रोफेसर ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ किया। वहीं, जब छात्रा ने इसका विरोध किया तो उसकी पिटाई कर दी।

छात्रों की शिकायत के बाद भी विवि प्रशासन ने नहीं की थी कार्रवाई
छेड़छाड़ की घटना के बाद छात्रा ने इसकी सूचना छात्रसंघ यूनियन को दी। जिसके बाद छात्रसंघ नेताओं ने इसकी शिकायत विवि के कुलपति से की। लेकिन शिकायत के कई घंटे बाद भी विवि प्रशासन की तरफ से प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद छात्रों का गुस्सा फूट गया और वे कैम्प्स में विरोध प्रदर्शन करने लगे। वहीं, इसके बाद छात्रों ने गाचीबोवली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद कैम्प्स में पहुंची पुलिस ने पूछताछ के बाद प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें- 'गैर-मुस्लिमों से वसूला जाए जज़िया टैक्स, वरना लड़े लड़ाई', मुस्लिम प्रोफेसर का जहरीला बयान

Comments
English summary
Hyderabad university professor arrested assault Thai student
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X