पठानकोट में सेना की वर्दी में दिखे दो आंतकी, हिमाचल में हाई अर्लट

Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। पंजाब में सेना की वर्दी में दो आतंकियों के दिखने के बाद पंजाब से सटे हिमाचल के सीमा क्षेत्र में चौकसी कड़ी कर दी गई है। वहीं पठानकोट में सेना की मदद से सघन तालाशी अभियान चलाया गया है। आंतकी गतिविधयों के चलते सीमा क्षेत्र में निगरानी बढ़ा दी गई है। हाई अर्लट के चलते पठानकोट से हिमाचल आने वाले हर वाहन की चेकिंग की जा रही है व हर आने-जाने वाले पर कड़ी नजर रखी जा रही है। कांगड़ा के एसपी संतोष पटियाल ने बताया कि हिमाचल पुलिस को पंजाब पुलिस से इनपुट मिला है। इसके बाद पंजाब से सटे हिमाचल के इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

two terrorist seen in pathankot himachal is on high alert

माना जा रहा है कि पंजाब में फिर से आतंकी बड़ा हमला करने की फिराक में है। भारत-पाक सीमा के साथ लगते पठानकोट के बमियाल सेक्टर के पास दो संदिग्ध आतंकियों को देखा गया है। जिसके बाद पठानकोट व नजदीक लगते इलाकों में सेना द्वारा तालाशी अभियान चलाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार दो संदिग्धों को पठानकोट सीमा के नजदीक देखा गया। संदिग्धों ने सेना की वर्दी पहनी हुई थी और उनके हाथ में हथियार थे। देर रात उन्होंने एक कार सवार को रोका और धमकी देने के बाद उससे कार छीनकर फरार हो गए। जिसके बाद कार मालिक ने पुलिस को इस बारे में सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने तालाशी शुरू की। सुरक्षा बलों ने गाड़ी को नरोट थाना में अपने कब्जे में रखा है, पर अभी तक उन संदिग्ध के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया। उसके बाद ही हिमाचल पुलिस को इनपुट भेजा गया, तदोपरांत सीमा क्षेत्र को हाई अर्लट पर रखा गया है। चूंकि यह एरिया हिमाचल से सटा हुआ है, ऐसे में एहतियातन पुलिस को हाई अर्लट पर रखा गया है। बता दें कि यह वहीं क्षेत्र है जहां चार पाकिस्तानी आतंकवादियों ने पंजाब पुलिस के एसपी सलविंदर सिंह की कार को छीन लिया था और बाद में पठानकोट एयर बेस पर हमला किया था, इस हमले में सुरक्षा बलों ने सभी आतंकवादियों को मार गिराए और इस हमले में कई सुरक्षाकर्मी मारे गए थे।

ये भी पढ़ें- 'मौत' के 2 साल बाद जिंदा लौट आया बेटा, रोकर बताई 'मायानगरी' में मिले दर्द की दास्तां

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
two terrorist seen in pathankot Himachal is on high alert

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.