• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को 5-5 लाख रुपए देगी खट्टर सरकार, ताकि बेहतर हो तैयारी

|

चंडीगढ़। कोरोना काल में टोक्यो ओलंपिक को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था। अब धीरे-धीरे ओलंपिक का समय नजदीक आ रहा है और खिलाड़ी इसकी तैयारियों में जुट गए हैं। इस बीच हरियाणा के उन खिलाड़ियों के लिए मनोहर लाल खट्टर सरकार ने बड़ा ऐलान किया, जो इस बार ओलंपिक शामिल होंगे। दरअसल, सरकार ने तय किया है कि ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों को सरकार 5-5 लाख रुपए की राशि देगी, ताकि वो खिलाड़ी इस राशि से अच्छी तैयारी कर सकें। यह फैसला हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में हुई एक मीटिंग में लिया गया।

manohar lal Khattar

इस राशि से खिलाड़ियों को मिलेगी अच्छी डाइट और अच्छी ट्रेनिंग

कैबिनेट मीटिंग के बाद सरकार की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि 5 लाख रुपए की राशि से खिलाड़ियों की अच्छी ट्रेनिंग और अच्छी डाइट लेने में मदद मिलेगी और इससे हमारे खिलाड़ी ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन से देश का और हरियाणा का नाम रोशन होगा। इस राशि को 'प्रीपरेशन मनी' यानी तैयारी के लिए खर्च की जाने वाली राशि का नाम दिया गया है।

खेल का स्तर बढ़ाने के लिए नई नियुक्तियां भी हुई हैं

राज्य मंत्री कांवर पाल सिंह गुर्जर ने इस बारे में बताया कि बाकी खट्टर सरकार चाहती है कि हरियाणा खेलों के मामले में सबसे आगे ही रहे। इसके अलावा खेलों का स्तर बढ़ाने के लिए हरियाणा सरकार ने नई नियुक्तियों को भी मंजूरी दी है। जिसके मुताबिक 100 सीनियर कोच, 150 ग्रुब बी कोच और 250 जूनियर कोच नियुक्त किए जाएंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
haryana govt give 5-5 lakh rupees to olympic players for preparation
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X