• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Gujarat Election: वो कहते हैं हम गरीब हैं, मैं तो अछूत हूं, मोदी से भी ज्यादा गरीब: मल्लिकार्जुन खड़गे

Google Oneindia News

Gujarat Election 2022: गुजरात में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भारतीय जनता पार्टी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर जमकर हमला बोला। एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, हमको खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह पूछते हैं कि 70 साल में कांग्रेस ने क्या किया। अरे भाई 70 साल में अगर हम कुछ नहीं करते तो आप लोकतंत्र हासिल नहीं करते, आपके जैसा आदमी, जो हमेशा दावा करता है कि मैं गरीब हूं, हम भी गरीब हैं, हम तो गरीब से गरीब हैं, हम तो अछूतों में आते हैं, कम से कम तुम्हारी कोई चाय तो पीता है, मेरी चाय भी नहीं पीता कोई। फिर आप बोलते हैं मैं गरीब हूं, मेरे को किसी ने गालियां दी, मेरे को कहा मेरी हैसियत क्या है। अगर ऐसी बात कह-कहकर आप सहानुभूति लेने की कोशिश कर रहे हैं तो अब लोग होशियार हो गए हैं, उतने बेवकूफ नहीं हैं। एक बार चलता है, एक बार झूठ बोलेंगे तो लोग सुन लेंगे, दो बार झूठ बोलेंगे तो भी लोग सुन लेंगे। कितने बार झूठ बोलेंगे, झूठ पर झूठ, ये झूठों के सरदार हैं।

इसे भी पढे़ं- Gujarat Election: डोनेशन हासिल करने के मामले में गुजरात में BJP नंबर-1, दूसरे दलों को भूले उद्योगपतिइसे भी पढे़ं- Gujarat Election: डोनेशन हासिल करने के मामले में गुजरात में BJP नंबर-1, दूसरे दलों को भूले उद्योगपति

पटेल, नेहरू और गांधी जी ने देश को आजादी दिलाई

पटेल, नेहरू और गांधी जी ने देश को आजादी दिलाई

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ये लोग कहते हैं कि सरदार पटेल को इन लोगों ने दूर रखा। सरदार पटेल, नेहरू और गांधी जी ने मिलकर देश को आजादी दिलाई और हिफाजत से रखा। कभी आरएसएस के ऑफिस में, भाजपा के ऑफिस में वल्लभभाई पटेल की 20-23 साल पहले इन लोगों ने फोटो लगाई, कभी नहीं। इन लोगों ने कांग्रेस में फूट डालने के लिए ये लोग ये सारी बातें बोलते हैं। ये कहते हैं कि अंबेडकर हमारे हैं, लेकिन उनकी फोटो आरएसएस और भाजपा के दफ्तर में नहीं थी। अब वोट के लिए उनको नमन करते हो। इन लोगों ने हमेशा अंबेडकर जी के खिलाफ काम किया। ये लोग आज हमे बोलते हैं।

गांधी जी को मारने वाले लोग हैं ये

गांधी जी को मारने वाले लोग हैं ये

महात्मा गांधी जी को गोली से कौन मारा, उनकी जान किसने ली। उनकी जान गोडसे ने ली। गोडसे कौन थे, उनके नजदीक के लोग थे। हिंदू महासभा के लोगों ने महात्मा गांधी को मार दिया। अब गांधी जी को लेकर बहुत प्यार आता है। गुजरात को बनाने वाले महात्मा गांधी, नेहरू जी, पटेल जी हैं। मोदी-शाह से पूछिएगा कि क्या गुजरात में मोरारजी देसाई ने कुछ नहीं किया, नेता जी ने कुछ नहीं दिया। गुजरात में जो 10-20 नेता हुए, उन्होंने कुछ नहीं किया। इन्ही लोगों ने 27 साल में सबकुछ किया। 27 साल के शासन के बाद भी लोग भूखे मर रहे हैं। छोटे-छोटे बच्चों को हिंदुस्तान में सबसे कम पौष्टिक आहार गुजरात में मिलता है। इन लोगों का इसपर ध्यान नहीं है, इनका ध्यान अडानी-अंबानी को मोटा बनाने में लगाया है।

 नया इंजन लगाने की जरूरत

नया इंजन लगाने की जरूरत

भाजपा सरकार यहां पर 27 साल से हुकूमत कर रही है और इतने साल में जनता की समस्या अगर हल नहीं कर सकती तो जनता को यह अधिकार बाबा साहब अंबेडकर ने अपने संविधान में दिया है इनको पांच साल में निकाल फेंकने का। आपको यह अधिकार है, अच्छी सरकार को चुनने का। ये हमेशा डबल इंजन की बात करतें हैं, बहुत साल से इनकी डबल इंजन की सरकार चल रही है। उससे पहले भी आप सरकार में थे। अगर डबल इंजन लगाने के बाद भी अगर यह गाड़ी नहीं चलती है तो उस गाड़ी को निकालकर दूसरे नए इंजन लगाने वाले गाड़ी को लाना चाहिए।

लोकतंत्र की बुनियाद नेहरू जी ने डाली

लोकतंत्र की बुनियाद नेहरू जी ने डाली

कुछ दिल्ली से भी लोग आए हैं, जो टांग मार रहे हैं, लेकिन आपको सोचना है कि जो पार्टी कांग्रेस ने इस देश को बनाया, महात्मा गांधी जी ने आजादी दिलाई, पटेल जी ने देश की एकता को बनाने का काम किया। नेहरू जी ने लोकतंत्र की बुनियाद डाली और उसे चलाया और इसीलिए पूरा देश आजाद होने के बाद लोकतंत्र के अनुसार चल रहा है। इसीलिए यहां पर बहुत सारे काम जो कांग्रेस के काल में हुए, वह मजबूती के साथ हुए। ऐसा नहीं हुआ आज पुल रिपेयर करें कल गिर जाए। हमारा काम मजबूत है, फिर भी हमको पूछते हैं कि 70 साल में कांग्रेस ने क्या किया।

Comments
English summary
Gujarat Election 2022: Mallikarjun Kharge hits on BJP PM Modi says I am untouchable poorer than them
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X