• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

आजादी का अमृत महोत्सव: देशभक्ति के रंग में रंगा गोरखपुर,हर घर फहराया तिरंगा

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान का असर गोरखपुर में दिखा। गोरखपुर तिरंगा और देशभक्ति के रंग में रंगा दिखा।सरकारी व निजी कार्यालयों,दुकानों,घरों,चौराहों सहित हर जगहों पर तिरंगा देखने को मिल रहा है।पूरा वात
Google Oneindia News

गोरखपुर,14अगस्त:

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान का असर गोरखपुर में दिखा। गोरखपुर तिरंगा और देशभक्ति के रंग में रंगा दिखा।सरकारी व निजी कार्यालयों,दुकानों,घरों,चौराहों सहित हर जगहों पर तिरंगा देखने को मिल रहा है।पूरा वातावरण देशभक्तिमय है।गांव से लेकर शहर तक सभी जगह तिरंगा लहरा रहा है।जगह-जगह राष्भट्रक्ति कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

tricolor

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रतिदिन कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। गांवों में पंचायती राज विभाग द्वारा वृक्षों, पोल, नल को भी तिरंगा रंग में रंगा गया है। स्वतंत्रता दिवस की सुबह आठ बजे सभी सरकारी, निजी कार्यालयों, स्कूलों, प्रतिष्ठानों पर ध्वजारोहण किया जाएगा। सुबह छह बजे से क्षेत्रीय क्रीड़ांगन से बालक एवं बालिका वर्ग में पांच किलोमीटर की क्रास कंट्री रेस आयोजित की जाएगी। सभी तहसील क्षेत्र में सुबह 6.30 बजे से प्रभात फेरी निकाली जाएगी। सात बजे सभी तहसीलों और मुख्यालय पर लगी महापुरुषों की मूर्तियों की सफाई की जाएगी और माल्यार्पण किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस के दिन सुबह नौ बजे चौरी चौरा बलिदानी स्मारक एवं सहजनवा के डोहरिया कला में बलिदानी स्थल पर माल्यार्पण कार्यक्रम होगा। इस दौरान पौधारोपण भी किया जाएगा।

आज़ादी के 75वें वर्ष को आज़ादी के अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। इस दौरान 'हर घर तिरंगा' और 'तिरंगा मेरा अभिमान' भी महोत्सव के तौर पर मनाया जा रहा है। जगह-जगह तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है। इस अवसर पर गोरखनाथ मंदिर,पादरी बाजार के इंन्द्रप्रस्थपुरम,नागेश्वरपुरम कॉलोनी,शाहपुर,असुरन,मोहद्दीपुर,तारामंडल,कूडाघाट,सूरजकुंड,गुलरिहा सहित शहर के तमाम हिस्सों में हर घरों पर तिरंगा फहराया गया।

Gorakhpur News: गोरखपुर चिड़ियाघर की शान बढ़ाएगा गुजरात का भेड़ियाGorakhpur News: गोरखपुर चिड़ियाघर की शान बढ़ाएगा गुजरात का भेड़िया

आजादी के अमृत महोत्सव का जश्न मनाने में सेना के जवान भी पीछे नहीं हैं। सीमा सशस्त्र बल के जवानों ने भी इस अवसर पर साइकिल रैली निकाली। सेना के जवानों ने साइकिल रैली के दौरान तिरंगा लिए कई किलोमीटर की यात्रा तय कर शांति का संदेश दिया।

Comments
English summary
Amrit festival of independence: Gorakhpur painted in the color of patriotism, tricolor hoisted in every house
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X