• search
गाजियाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

फर्जी शस्त्र लाइसेंस बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार

|

गा​जियाबाद। गाजियाबाद पुलिस ने फर्जी तरीके से शस्त्र लाइसेंस बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, लेकिन अभी भी असलहा विभाग के 2 संविदा कर्मी फरार चल रहे है। दरअसल, फर्जी लाइसेंस की बात पुलिस को तब संज्ञान में आई जब एक शाहजहांपुर का शस्त्र धारक ने गाजियाबाद में अपने शास्त्र ट्रांसफर करने की अर्जी डाली। ट्रांसफर अर्जी पर कार्य करते हुए ये बात सामने आई कि लाइसेंस नंबर ऑनलाइन मैच नहीं कर रहा है, जिसकी जानकारी गाजियाबाद प्रशासन ने शाहजहांपुर प्रशासन को दी व अपने स्तर पर भी जांच शुरू कर दी।

five arrested for making fake arms license

संविदा कर्मी की मिलीभगत से फर्जीवाड़ा

गाजियाबाद पुलिस ने गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए बताया कि शाहजहापुर में एक संविदा कर्मी पर असलहा बाबू का चार्ज है। जिसकी मिलीभगत से फर्जी तरीके से लाइसेंस बनाने का काम किया जा रहा था। दरअसल, 2007 में शाहजहांपुर के एक थाने से लाइसेंस रजिस्टर गायब हो गया था, जिसका फायदा उठाकर ये लोग फर्जी लाइसेंस बनवा रहे थे और संविदा कर्मी की मदद से यूनिक आईडी बनवा देते थे। पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि एक लाइसेंस के लिए 2 से 5 लाख रुपया लिया जाता था जिसमें शास्त्र भी शामिल होता था।

फरार आरोपियों की तलाश जारी

गिरोह के मुखिया ने बताया कि बिना किसी पुलिस वेरिफिकेशन, और फर्जी सिग्नेचर से लाइसेंस बना जा रहे थे, जिनकी जानकारी शास्त्र धारक को नहीं होती थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी फुरकान, संजय, विनोद, हरिशंकर, सदानंद के कब्जे से 5 असलाह, एक कार और 17 शास्त्र लाइसेंस की छायाप्रति बरामद हुई है। अभी फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है जिनकी गिरफ्तारी के बाद और भी कई खुलासे हो सकते हैं।

<strong>ये भी पढ़ें: सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों से मिलने के लिए रवाना हुईं प्रियंका गांधी, किया ये ट्वीट</strong>ये भी पढ़ें: सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों से मिलने के लिए रवाना हुईं प्रियंका गांधी, किया ये ट्वीट

English summary
five arrested for making fake arms license
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X