• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आज सलमान खान होते जूही चावला के पति लेकिन... जय मेहता संग शादी पर बोले लोग- 'पैसों के लिए बुड्ढे से'

एक वक्त था जब जूही चावला को मन ही मन सलमान खान दिल दे बैठे थे। लेकिन जूही के पापा की वजह से शादी नहीं हो सकी।
Google Oneindia News

Happy Birthday Juhi Chawla: 1984 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला की खूबसूरती आज भी बरकरार है। अपने करियर में जूही ने एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। साल 1987 में रिलीज हुई फिल्म 'सल्तनत' से जूही ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। जूही प्रोफेशनल के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रही थीं। बिजनेसमैन जय मेहता से जब जूही ने शादी की, तो उन्हें लोगों ने जमकर ट्रोल किया था। जय मेहता जूही से 7 साल बड़े थे। ऐसे में लोगों ने जूही को काफी कुछ कहा था। इतना ही नहीं, आज जूही जय मेहता नहीं, बल्कि सलमान खान की पत्नी होतीं। क्योंकि खुद सलमान खान जूही चावला से शादी करना चाहते थे। आज अभिनेत्री अपना 55वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐसे में चलिये जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्सों के बारे में...

सुर्खियों में रही पर्सनल जिंदगी

सुर्खियों में रही पर्सनल जिंदगी

जूही चावला की पॉपुलैरिटी फैंस के बीच आज भी कुछ कम नहीं है। एक्ट्रेस ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। डर से लेकर 'दीवाना मस्ताना', 'इश्क', 'हम हैं राही प्यार के' जैसी कई शानदार फिल्मों में जूही ने काम किया है। लेकिन जूही अपनी प्रोफेशनल से ज्यादा हमेशा पर्सनल लाइफ को लेकर ही सुर्खियों में रहीं।

जूही पर दिल हार बैठे थे सलमान

जूही पर दिल हार बैठे थे सलमान

एक वक्त वो भी था, जब सलमान खान जूही पर अपना दिल हार बैठे थे। भाईजान को जूही बेहद पसंद आई थी। प्यार कुछ इतना बढ़ गया, कि सलमान जूही के साथ शादी तक करने के लिए तैयार हो गए थे। लेकिन जूही चावला के पिता ने इससे साफ इंकार कर दिया, जिस वजह से ऐसा हो नहीं सका।

जूही के पापा से की शादी की बात

जूही के पापा से की शादी की बात

एक इंटरव्यू में सलमान ने कहा कि जूही बहुत प्यारी हैं। मैंने उनके पापा से पूछा था कि क्या आप जूही को मुझसे शादी करने देंगे? तो उन्होंने मना कर दिया। शायद उन्हें मैं पसंद नहीं आया। पता नहीं किस तरह का लड़का चाहिए था उनको।

1995 में जूही ने की गुपचुप शादी

1995 में जूही ने की गुपचुप शादी

साल 1995 में जूही ने बिजनेसमैन जय मेहता संग शादी की थी। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि ये शादी काफी गुपचुप हुई थी और कई सालों तक मीडिया से छुपी भी रही थी। जब एक्ट्रेस की शादी की बात सबके सामने आई, तो लोगों ने काफी नाराजगी जताई। लोगों ने जूही को ये तक कहा कि उन्होंने पैसों के लिए बुढ्ढे से शादी की है।

लोगों और मीडिया से छिपाई शादी

लोगों और मीडिया से छिपाई शादी

जूही चावला ने अपनी शादी की बात छिपाए रखने के पीछे का कारण भी साफ किया। बॉलीवुड लाइफ की खबर के मुताबिक, एक इंटरव्यू में जूही ने कहा कि दरअसल, उस वक्त ना तो इंटरनेट था, और ना ही हर तरफ कैमरे लगे होते थे। उस वक्त जय मेरी सेवा में लगे थे और मुझे अपना करियर खोने का भी डर था।

ये भी पढ़ें: 'सलमान खान के साथ रोमांस करना चाहती हूं' नीना गुप्ता ने कह डाली दिल की बात, बोलीं- तो क्या हुआ अगर...ये भी पढ़ें: 'सलमान खान के साथ रोमांस करना चाहती हूं' नीना गुप्ता ने कह डाली दिल की बात, बोलीं- तो क्या हुआ अगर...

शादी छिपाने के पीछे थी ये वजह

शादी छिपाने के पीछे थी ये वजह

जूही ने कहा कि करियर के पीक प्वॉइंट पर होने की वजह से मुझे यही रास्ता सही लगा। और मैंने ये अपनाया। जूही की सीक्रेट वेडिंग का राज उनकी प्रेग्नेंसी ने खोला था। आज कपल के दो बच्चे जाह्नवी मेहता और अर्जुन मेहता हैं।

Comments
English summary
Juhi Chawla Birthday when Salman Khan talked to actress father about their marriage
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X